37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवसाद से ग्रस्त हैं विधायक संजीव रिनपास में जांच कराने की सिफारिश

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या में धनबाद जेल में बंद झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह अवसाद समेत कई बीमारी से ग्रस्त हैं. विधायक को कोई बात याद नहीं रह रही है. किससे कब मिलते हैं, क्या बात हुई, सब भूल जा रहे हैं. शुक्रवार को पांच सदस्यीय […]

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या में धनबाद जेल में बंद झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह अवसाद समेत कई बीमारी से ग्रस्त हैं. विधायक को कोई बात याद नहीं रह रही है.
किससे कब मिलते हैं, क्या बात हुई, सब भूल जा रहे हैं. शुक्रवार को पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने जेल जाकर विधायक की जांच की. बोर्ड ने सिफारिश की कि विधायक को कई तरह की जांच करानी है, जो धनबाद में संभव नहीं है.
इसलिए रिनपास रांची में इलाज कराया जाये. मेडिकल बोर्ड ने एमआरआइ, मानसिक जांच समेत याद्दाश्त व दिमागी बीमारी से संबंधित आधा दर्जन जांच लिखी है. कोई भी जांच धनबाद में संभव नहीं है. मेडिकल बोर्ड ने अपनी रिपोर्ट जेल प्रबंधन को सौंप दी है.
कोर्ट के आदेश पर मेडिकल बोर्ड गठित की गयी थी
विधायक कई माह से बीमार चल रहे हैं. विधायक को ठीक से नींद नहीं आ रही है. सिर में लगातार दर्द रहता है. बीमार होने पर वह अपने वार्ड से भी नहीं निकलते हैं. बीमारी के कारण वह मुलाकाती भी नहीं कर पाते हैं. सही से भोजन में नहीं करते हैं. गुमशुम रहते हैं.
होटवार जेल में रहने के कारण दौरान भी विधायक को अवसाद व नींद की बीमारी हुई थी. वहां जांच के बाद दवा चल रही थी. धनबाद जेल में आने के बाद विधायक की परेशानी बढ़ गयी है.
विधायक की जांच कर रहे हैं डॉक्टर ने बीमारी का इलाज धनबाद में नहीं होने व बाहर इलाज कराने की सिफारिश की थी. इसी आधार पर विधायक की ओर से कोर्ट में अर्जी देकर बीमारी के इलाज के लिए बाहर भेजने की मांग की गयी थी.
विधायक की अपील पर कोर्ट ने जेल से रिपोर्ट मांगी थी. विधायक की ओर से कोर्ट में बताया गया था कि जेल प्रबंधन इलाज के लिए बाहर नहीं भेज रहा है. इसके बाद प्रभारी सिविल सर्जन ने मेडिकल बोर्ड का गठन किया था. बोर्ड में प्रभारी सिविल सर्जन जेसी दास के नेतृत्व में डॉ संजय कुमार (मनोरोग), डॉ संजय चौधरी (सर्जन), डॉ डीपी भूषण (हड्डी), डॉ लालबाबू टुडू (मेडिसीन) शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें