36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद नगर निगम में तकनीकी विशेषज्ञ की बहाली पर उठे सवाल

धनबाद : नगर निगम में तकनीकी विशेषज्ञ पद पर सेवानिवृत्त अधीक्षण अभियंता की नियुक्ति को लेकर सवाल उठने लगे है. 31 दिसंबर 2018 को अधीक्षण अभियंता बीके शर्मा सेवानिवृत्त हुए और 1 जनवरी 2019 को उन्हें तकनीकी विशेषज्ञ पद पर नगर निगम में नियुक्त कर लिया गया. यही नहीं 60 हजार रुपया मानदेय पर उनकी […]

धनबाद : नगर निगम में तकनीकी विशेषज्ञ पद पर सेवानिवृत्त अधीक्षण अभियंता की नियुक्ति को लेकर सवाल उठने लगे है. 31 दिसंबर 2018 को अधीक्षण अभियंता बीके शर्मा सेवानिवृत्त हुए और 1 जनवरी 2019 को उन्हें तकनीकी विशेषज्ञ पद पर नगर निगम में नियुक्त कर लिया गया. यही नहीं 60 हजार रुपया मानदेय पर उनकी नियुक्ति की गयी है. अधीक्षण अभियंता को तकनीकी विशेषज्ञ बनाने को लेकर नगर निगम में चर्चा आम है.
इधर, पार्षद निर्मल मुखर्जी ने मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मामले की जांच कराने व उचित कार्रवाई की मांग की है. पार्षद निर्मल मुखर्जी ने कहा कि निगम में तकनीकी विशेषज्ञ पद सृजित नहीं है. पद सृजन के लिए सरकार से अनुमति मांगी जाती है. अनुमति मिलने पर ही पद सृजन किया जाता है.
वहीं दूसरा सवाल है कि किसी को भी रखने के लिए पहले स्टैंडिंग कमेटी में मामला आना चाहिए. स्टैंडिंग कमेटी के बाद बोर्ड में मामला आयेगा. बोर्ड से पारित होने पर ही किसी को रखा जा सकता है. नगर आयुक्त अनुपालन पदाधिकारी हैं. वे कैसे पद सृजित कर लिये और मानदेय भी तय कर दिया. मामला गंभीर है. स्टैंडिंग कमेटी व बोर्ड में मामला को उठाया जायेगा.
तकनीकी विशेषज्ञ की बहाली की : नगर आयुक्त
नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप ने कहा कि अधीक्षण अभियंता बीके शर्मा सेवानिवृत्त हुए थे. यहां अभियंता की कमी थी. लिहाजा उन्हें तकनीकी विशेषज्ञ पद पर नियुक्त किया गया है. उनके सहयोग से निगम की विकास योजनाओं को बल मिलेगा.
स्टैंडिंग कमेटी की प्रत्याशा में दी गयी अनुमति : मेयर
मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि निगम में अभियंताओं की कमी है. लिहाजा स्टैंडिंग कमेटी की प्रत्याशा में अधीक्षण अभियंता बीके शर्मा को तकनीकी विशेषज्ञ पद पर नियुक्ति की अनुमति दी गयी है. स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में इसे पारित कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें