36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइबर अपराधियों ने की 2.70 लाख की निकासी

चिरकुंडा/निरसा : चोपड़ा कॉलोनी व सिनेमा हॉल मोड़ निरसा के दो लोगों के खाता से साइबर अपरराधियों ने दो लाख 70 हजार की निकाली कर ली. चोपड़ा निवासी प्रसन्नजीत कांजीलाल के खाता से अपराधियों ने एक लाख 92 हजार की निकासी की है. इस मामले में श्री कांजीलाल की शिकायत पर चिरकुंडा थाना में मंगलवार […]

चिरकुंडा/निरसा : चोपड़ा कॉलोनी व सिनेमा हॉल मोड़ निरसा के दो लोगों के खाता से साइबर अपरराधियों ने दो लाख 70 हजार की निकाली कर ली. चोपड़ा निवासी प्रसन्नजीत कांजीलाल के खाता से अपराधियों ने एक लाख 92 हजार की निकासी की है. इस मामले में श्री कांजीलाल की शिकायत पर चिरकुंडा थाना में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है.
श्री कांजीलाल का बैंक अकाउंट एसबीआइ चिरकुंडा शाखा है. 28 दिसंबर को जब वह पासबुक अपडेट कराने को ले बैंक पहुंचे तो पाया कि 24 से 27 दिसंबर तक उनके अकाउंट से एक लाख 92 हजार 761 रुपये की निकासी की गयी है. राशि की निकासी फोन पे, पेटीएम, नेट बैंकिंग, फोन बैंकिंग से की गयी.
उनका कहना है कि बैंक संबंधी कोई भी जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी है. वह देवयानी फूड इंडस्ट्रीज लिमिटेड में सीनियर एचआर एग्जीक्यूटिव हैं. उन्होंने खाता का डिटेल पुलिस को उपलब्ध करा दिया है.
इसीएल कर्मी को लगाया 80 हजार का चूना
इधर, साइबर अपराधियों ने सिनेमा हॉल मोड़ के समीप रहने वाले सेवानिवृत्त इसीएल कर्मी प्रभात चंद्र पाल के एसबीआइ निरसा शाखा खाता से 80 हजार की निकासी कर ली. श्री पाल घटना की शिकायत निरसा पुलिस से पुलिस व बैंक प्रबंधन से की है. श्री पाल के अनुसार 18 दिसंबर को चार बार में 20 हजार कर 80 हजार की निकासी की गयी.
खाता अपडेट कराने पर इसकी जानकारी उन्हें मिली. इसकी शिकायत बैंक के प्रबंधन के पास की. कहा कि उन्होंने किसी को खाता या एटीएम कार्ड संबंधी जानकारी नहीं दी है. अपराधियों ने एसबीआइ धनबाद के शिल्पी प्लाजा व नीलांबर कॉप्लेक्स से राशि की निकासी की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें