29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमाडा की समीक्षा बैठक में विशेष सचिव के कड़े तेवर, कहा – जो काम नहीं करना चाहते, उन्हें सेवानिवृत्ति दे दें,

धनबाद : झारखंड खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (जमाडा) में सक्षम हैंड को ही सेवा में रखा जाये. जो काम नहीं करना चाहते हैं उन्हें वोलिंटियरी सेपरेशन स्कीम के तहत सेवानिवृत्ति दे दें. इसके लिए कितनी राशि की जरूरत है इसका पूरा हिसाब जल्द विभाग को सौंपे ताकि उसके आलोक में जमाडा के भविष्य पर ठोस […]

धनबाद : झारखंड खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (जमाडा) में सक्षम हैंड को ही सेवा में रखा जाये. जो काम नहीं करना चाहते हैं उन्हें वोलिंटियरी सेपरेशन स्कीम के तहत सेवानिवृत्ति दे दें. इसके लिए कितनी राशि की जरूरत है इसका पूरा हिसाब जल्द विभाग को सौंपे ताकि उसके आलोक में जमाडा के भविष्य पर ठोस निर्णय लिया जा सके.
उक्त बातें नगर विकास विभाग के विशेष सचिव बीपीएल दास ने मंगलवार को जमाडा में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कही. उन्होंने कहा कि जमाडा की आय का मुख्य स्रोत जलापूर्ति है. इसमें जो भी समस्या हो उसे तुरंत दूर करें. जमाडा के विकास में फंड का व्यवधान नहीं आने दिया जायेगा. बैठक में जमाडा के प्रभारी एमडी सीएम कश्यप, टीएम इंद्रेश शुक्ला व सचिव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे.
जल्द पूरा करें टास्क वर्क : जमाडा के बारे में विभाग ने कुछ आंकड़े मांगे थे उसे अब तक विभाग को नहीं सौंपा गया है. इसके लिए उन्होंने अधिकारियों का जमकर क्लास ली. उन्होंने कर्मियों का बकाया वेतन, सेवानिवृत्त कर्मियों का पावना, कोर्ट केस में खर्च होने वाली राशि, बीमार कर्मियों के आंकड़े आदि तमाम आंकड़े जल्द सौंपने को कहा ताकि उसके आधार पर ठोस निर्णय लिया जा सके. बैठक में अधिकारियों ने इसी सप्ताह उक्त आंकड़ा विभाग को भेज देने की बात कही.
क्या है तैयारी : विशेष सचिव ने बताया कि जमाडा के विकास की तमाम योजना बन चुकी है अब केवल उसे अमलीजामा पहनाना बाकी है. बताया कि जल दर की जो भी राशि बढ़ी है उसका पालन होगा. कहा कि जलापूर्ति में बाधा दूर करने को क्षतिग्रस्त पाइप लाइन बदल कर नयी पाइप लाइन बिछायें. पंप मरम्मत व फिल्ट्रेशन प्लांट का पुनरुद्धार पूरा किया जाये.
बाजार फीस की वसूली तत्परता से करें : विशेष सचिव ने बताया कि बाजार फीस की राशि बकायेदारों से युद्ध स्तर पर वसूली जाये. उन्होंने इस मामले में ताजा स्थिति व कोर्ट केस की जानकारी अधिकारियों से ली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें