28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंचेत में धूम-धड़ाका, मैथन में नौका विहार, मिलेनियम पार्क में ‘जोड़ों’ की रही बहार

मैथन/पंचेत : न्यू इयर का स्वागत को मैथन व पंचेत डैम में मंगलवार को खूब धूम-धड़ाका हुआ. मैथन व पंचेत में ठंड के बावजूद सैलानियों की भीड़ थी. जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, डैम लोग उमड़ने लगे. मैथन के मिलेनियम पार्क, छठ घाट, थर्ड डाइक, शताब्दी पार्क, डाउन स्ट्रीम, फायर जोन में जबरदस्त भीड़ देखी गयी. […]

मैथन/पंचेत : न्यू इयर का स्वागत को मैथन व पंचेत डैम में मंगलवार को खूब धूम-धड़ाका हुआ. मैथन व पंचेत में ठंड के बावजूद सैलानियों की भीड़ थी. जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, डैम लोग उमड़ने लगे. मैथन के मिलेनियम पार्क, छठ घाट, थर्ड डाइक, शताब्दी पार्क, डाउन स्ट्रीम, फायर जोन में जबरदस्त भीड़ देखी गयी. गाजे-बाजे के साथ लोग पिकनिक मना रहे थे. शाम में लोगों को नशे में झूमते देखा गया.
भीड़ को नियंत्रित करने के लिए डैम के आसपास वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध था. कालीपहाड़ी, डाइक एरिया व एरिया छह, वहीं बंगाल क्षेत्र थर्ड डाइक के समीप बैरिकेडिंग थी. वहीं पंचेत में भी नववर्ष मनाने के लिए सैलानियों की भीड़ नेहरू पार्क, फॉरेस्ट पार्क व दामोदर नदी किनारे उमड़ पड़ी.
परियोजना प्रमुख ने किया पुष्प प्रदर्शनी का उद्घाटन : डीवीसी के डैम सब-डिवीजन वन विभाग की पुष्प प्रदर्शनी का उद्घाटन परियोजना प्रमुख टीएन दत्ता, मुख्य अभियंता असैनिक सत्यव्रत बनर्जी व उनकी पत्नी द्वारा किया गया.
कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों का स्वागत कार्यपालक अभियंता असैनिक चित्तरंजन साहा ने फूलों का गुलदस्ता प्रदान कर किया. इस दौरान सभी एक दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाएं दी. मौके पर पीके दास, एपी सिंह, अंजनी मल्लिक, एससी सिन्हा, बीके यादव, विजय सरकार, तापस कुमार बांकुड़ा, उत्पल साहा, एम विजय कुमार के अलावा डीवीसीकर्मी उपस्थित थे.
विधायक पहुंचे मैथन, बनायेंगे सैलानियों के लिए शौचालय
निरसा के मासस विधायक अरूप चटर्जी मैथन डैम पहुंचे. उन्होंने घूम-घूम कर सैलानियों के लिए की गयी व्यवस्था का अवलोकन किया. डैम की अव्यवस्था पर नाराजगी जतायी. तुरंत दूरभाष पर मैथन परियोजना प्रमुख टीएन दत्ता से बात की.कहा कि डैम पर घूमने व पिकनिक मनाने आयी महिलाओं के लिए डैम पर दो-चार अस्थायी बाथरूम की व्यवस्था होनी चाहिए थी.
इस पर परियोजना प्रधान ने असमर्थता जाहिर की. इसके बाद विधायक श्री चटर्जी ने वहीं घोषणा की कि विधायक मद से जगह-जगह पर अस्थायी शौचालय बनाया जायेगा, ताकि सैलानियों, विशेष कर महिलाओं व युवतियों को कोई परेशानी न हो. उन्होंने मासस के प्रखंड सचिब तापस नाग से कहा कि जहां-जहां जरूरत होगी, सूची बना कर दें. उन्होंने झालमुड़ी व कॉफी का आनंद लिया.
बराकर नदी घाट गुलजार
पूर्वी टुंडी. क्षेत्र के बराकर नदी घाट के बेजड़ा, करमदाहा, मोहलीडीह, कांसजोड़ आदि घाटों पर नये साल के आगमन के मौके पर धनबाद तथा जामताड़ा जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये लोगों ने पिकनिक का आनंद लिया. चारों ओर पहाड़ों एवं जंगलों से घिरा बराकर नदी से सटे हुए उक्त स्थल पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.
मंगलवार को वनभोज के लिए विभिन्न क्षेत्रों से आये लोग तंबू लगाकर अपने परिवार एवं दोस्तों के साथ गाजे-बाजे के साथ नये साल का जश्न मनाया. कोई परिवार तथा दोस्तों के साथ सेल्फी ले रहा था तो कोई बहते पानी में नहाने का आनंद ले रहा था.
बाघमारा : माटीगढ़ा डैम में सैलानियों की भीड़ उमड़ी
बाघमारा. नववर्ष पर ब्लॉक–टू क्षेत्र के माटीगढ़ा डैम में सैलानियों की भीड उमडी. डैम का वाटर फॉल, इकोलॉजिकल रेस्टोरेशन साइट में लोगों ने पिकनिक मनाया. दूर-दराज के कई लोग अपने परिवार के साथ पहुंचे थे. डैम में बड़ी–बड़ी चट्टानों एवं बालू स्तूप में वनभोज का आनंद उठाया. युवा डीजे पर खूब नाचते रहे.
बलियापुर में पिकनिक स्थलों में उमड़ी भीड़
बलियापुर. नववर्ष के आगमन के मौके पर मंगलवार को बलियापुर क्षेत्र के दुधिया, बेड़ा नियामतपुर, घड़बड़ प्रधानखंता ढांगी, कर्माटांड़ समेत विभिन्न पिकनिक स्थल में लोगों की भीड़ थी. गाजे-बाजे के साथ लोगों को डांस करते हुए देखा गया. इस दौरान युवाओं की टोलियों को जगह-जगह डीजे की धुन पर थिरकते और जश्न मनाते देखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें