27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : मानव शृंखला बना स्वच्छता का संदेश देगा निगम

धनबाद : स्वच्छता सर्वेक्षण की उलटी गिनती शुरू हो गयी है. इस बाबत पांच जनवरी को नगर निगम की ओर से विवाह भवन बाबूडीह में स्वच्छता सर्वेक्षण पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. इस दौरान मानव शृंखला बना लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया जायेगा. वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक, क्विज आदि का भी आयोजन […]

धनबाद : स्वच्छता सर्वेक्षण की उलटी गिनती शुरू हो गयी है. इस बाबत पांच जनवरी को नगर निगम की ओर से विवाह भवन बाबूडीह में स्वच्छता सर्वेक्षण पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. इस दौरान मानव शृंखला बना लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया जायेगा. वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक, क्विज आदि का भी आयोजन होगा. स्वयं सहायता समूह की ओर से प्रदर्शनी लगायी जायेगी.
नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी शुरू कर दी गयी है. सफाई पर विशेष फोकस है. कॉमर्शियल एरिया में एनजीओ को ट्रायल बेसिस पर लगाया गया है. वहीं डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के लिए हर वार्ड में ठेला उपलब्ध करा दिया गया है. कॉमर्शियल एरिया में लिटिल बीन (डस्टबीन) भी लगाये जायेंगे. स्कूल, कॉलेजों में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जायेगा.
हर वार्ड में 27-27 मजदूर दिये गये हैं. इसकी समीक्षा की जा रही है. जनवरी या फरवरी से रैमकी भी आ रहा है. शौचालय पर भी फोकस किया जा रहा है. 65 सामुदायिक शौचालय काम करने लगा है. पब्लिक शौचालय की सफाई के लिए सुलभ इंटरनेशनल को निर्देश दिया गया है. अगले चरण में मॉड्यूलर शौचालय पर ब्लू प्रिंट तैयार किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें