29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : हार्ड कोक उद्योग में तालाबंदी टली

धनबाद : कोयला लोडिंग में रंगदारी के खिलाफ एक जनवरी से प्रस्तावित तालाबंदी कार्यक्रम को फिलहाल टाल दिया गया है. लेकिन हार्ड कोक व्यवसायियों का आंदोलन जारी रहेगा. शनिवार को इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के जोड़ाफाटक रोड स्थित कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के वरीय उपाध्यक्ष एसके […]

धनबाद : कोयला लोडिंग में रंगदारी के खिलाफ एक जनवरी से प्रस्तावित तालाबंदी कार्यक्रम को फिलहाल टाल दिया गया है. लेकिन हार्ड कोक व्यवसायियों का आंदोलन जारी रहेगा. शनिवार को इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के जोड़ाफाटक रोड स्थित कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के वरीय उपाध्यक्ष एसके सिन्हा ने की. बैठक में अमितेश सहाय, मनीष सांवरिया, अनित डोकानिया, मनीष अग्रवाल आदि मौजूद थे. श्री सिन्हा के अनुसार बीसीसीएल के एरिया एक से पांच तक में रंगदारी के खिलाफ एसोसिएशन का आंदोलन जारी है. पिछले 19 नवंबर से ही इन क्षेत्रों में लिंकेज कोयला का उठाव ठप है. सभी व्यवसायी अपने स्टैंड पर कायम हैं.
प्रशासन के कदम की सराहना
इस मामले में जिला प्रशासन के कदम की सराहना करते हुए कहा गया कि संगठन द्वारा पूरा सहयोग किया जायेगा. लिंकेज कोयला उठाव में आड़े आ रही समस्या पर बीसीसीएल प्रबंधन ने 31 दिसंबर को आइसीए सदस्यों के साथ कोयला भवन में एक बैठक बुलायी है.
एक से ताला लगाने का था निर्णय
आइसीए ने लिंकेज कोयला उठाव में रंगदारी के खिलाफ एक जनवरी से सभी हार्ड कोक उद्योगों में ताला लगाने की घोषणा की थी. इसके बाद जिला प्रशासन ने बैठक बुलायी और एक सब-कमेटी गठित की. आज की बैठक में तालाबंदी कार्यक्रम को अगले निर्णय तक स्थगित करने की घोषणा की गयी.
जन अभियान चलेगा
धनबाद कोयलांचल नागरिक विकास परिषद की बैठक साउथ प्वाइंट स्कूल हाउसिंग काॅलोनी में हुई. कोलियरियों में व्याप्त रंगदारी के विरुद्ध संघर्ष कर रहे असंगठित श्रमिकों एवं उद्यमियों को नैतिक समर्थन देने का निर्णय हुआ.
रंगदारी समाप्त करने के लिए जनअभियान चलाने की भी घोषणा की गयी. 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती पर धनबाद के वैसे विशिष्टजन को सम्मानित किया जायेगा, जिनके द्वारा 2018 में किए गए कार्यों से वर्तमान समय और भविष्य को दिशा मिलेगी. बैठक में साहित्यकार श्रीराम दूबे, शिक्षाविद आरएन चौबे, डाॅ एस खालिद, अरविंद ओझा, रामप्रवेश शर्मा, सुनीता कुमारी, रवींद्र सिंह, विजय कुमार, एसजे लाल, अनिल पांडेय उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें