36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : कोयलांचल में शीतलहर का कहर जारी

धनबाद : कोयलांचल में शीतलहर का प्रकोप जारी है. न्यूनतम पारा लगातार आठ-नौ डिग्री रह रहा है. आने वाले सप्ताह में पारा में और कमी आने की संभावना है. बुधवार को धनबाद का अधिकतम तापमान 23 तो न्यूनतम आठ डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान न्यूनतम पारा में […]

धनबाद : कोयलांचल में शीतलहर का प्रकोप जारी है. न्यूनतम पारा लगातार आठ-नौ डिग्री रह रहा है. आने वाले सप्ताह में पारा में और कमी आने की संभावना है. बुधवार को धनबाद का अधिकतम तापमान 23 तो न्यूनतम आठ डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान न्यूनतम पारा में कमी आने की संभावना है.
28 दिसंबर को न्यूनतम पारा छह डिग्री रहने की संभावना है. काफी वर्षों के बाद पारा में इस कदर गिरावट आयी है. धनबाद में अमूमन ठंड का ज्यादा असर जनवरी के पहले व दूसरे सप्ताह में देखा जाता है. इस वर्ष दिसंबर के अंतिम सप्ताह में ही कहर बरपाती ठंड पड़ने से लोग परेशान हैं. अब तक जिले में ठंड के कारण दो लोगों की मौत हो चुकी है. कई लोग बीमार हैं. डॉक्टरों के यहां मरीजों की खासी भीड़ लग रही है.
सुबह-रात रहता है कुहासा का असर
कोयलांचल में अहले सुबह व देर रात कुहासा का असर दिख रहा है. खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में घना कोहरा छा रहा है. कुहासों के कारण वाहनों के परिचालन में परेशानी आ रही है. ट्रेनों की रफ्तार भी घट गयी है. अधिकांश ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही है. आम जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है.
31 दिसंबर को राहत की उम्मीद
मौसम विभाग के अनुसार 31 दिसंबर को मौसम में कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. साल के अंतिम दिन यहां का न्यूनतम पारा 10 डिग्री रहने की उम्मीद है. इससे लोग नये साल का स्वागत उमंग के साथ कर सकते हैं. एक जनवरी को भी दिन में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. पिकनिक स्पॉटों तक जाने में मौसम खलनायक नहीं बनेगा.
बलियापुर में व्यवसायी की ठंड से मौत
बलियापुर. सालपातरा निवासी व्यवसायी कंचन मंडल (43) की मौत बुधवार को ठंड लगने से हो गयी. मंगलवार की रात बलियापुर हटिया स्थित दुकान बंद कर वह अपने घर पहुंचा. सुबह उठ कर मुंह-हाथ धोया. कुछ देर के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गयी. परिजन उसे उठाकर बलियापुर सीएचसी लाये, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. पूर्व विधायक आनंद महतो, मुखिया रफीक अंसारी, मायूमो के पूर्व जिला अध्यक्ष बबलू महतो, प्रदीप उपाध्याय, आशीष मुखर्जी, गौरांग मंडल, उत्तर चौबे, सारथी मंडल, संजय प्रसाद, संजय गुप्ता, धर्मेंद्र वर्मा, नरेश शंकर आदि ने शोक संवेदना व्यक्त की है.
टुंडी के सामाजिक कार्यकर्ता ने दम तोड़ा
टुंडी. लुकैया पंचायत के काशीटांड़ के प्रधान सोरेन (45) की ठंड लगने से मंगलवार को मौत हो गयी. सोमवार की रात को उसे ठंड लग गयी थी. उसे मंगलवार सुबह पीएमसीच धनबाद ले जाया गया, लेकिन रस्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. वह सामाजिक कार्यकर्ता था. निधन से गांव के लोग मर्माहत हैं. गाव वालों ने बताया कि सोमवार की रात शौच के लिए घर से निकला और कांपते हुए घर लौटा. कुछ देर में बेहोश हो गया. कुछ देर के बाद होश आया, लेकिन कंपकपी जारी रही. सुबह ग्रामीण और घर वाले उसे पीएमसीच ले गये, जहां रास्ते में मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें