37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : धनसार विवाद सुलझाने के लिए प्रशासन करे हस्तक्षेप : पशुपति

धनबाद : सांसद पशुपति नाथ सिंह ने कहा है कि धनसार लोडिंग विवाद सुलझाने के लिए जिला प्रशासन को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए. मंगलवार को प्रभात खबर से बातचीत में सांसद ने कहा कि धनसार मामला का निबटारा अब राजनीतिक रूप से संभव नहीं है. धनसार क्षेत्र में पिछले लगभग एक वर्ष से लोडिंग बंद […]

धनबाद : सांसद पशुपति नाथ सिंह ने कहा है कि धनसार लोडिंग विवाद सुलझाने के लिए जिला प्रशासन को तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए. मंगलवार को प्रभात खबर से बातचीत में सांसद ने कहा कि धनसार मामला का निबटारा अब राजनीतिक रूप से संभव नहीं है. धनसार क्षेत्र में पिछले लगभग एक वर्ष से लोडिंग बंद रहने के लिए धनबाद विधायक राज सिन्हा कहीं से जिम्मेदार नहीं हैं.
विधायक को रंगदार कहना ही गलत है. इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह के बयान कि धनसार का विवाद सुलझायें सांसद के जवाब में कहा कि इस मुद्दे पर उनकी निरसा विधायक अरूप चटर्जी से भी बातचीत हुई है. लेकिन निरसा विधायक ट्रक लोडिंग में हिस्सा देने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने निरसा विधायक से कहा है कि समझौता के लिए स्थानीय मजदूरों का ख्याल रखना होगा. आधा-आधा न सही तो 60-40 के फार्मूले पर बंटवारा हो.
जिला प्रशासन करे हस्तक्षेप : सांसद ने कहा कि धनसार लोडिंग विवाद को सुलझाने के लिए जिला प्रशासन को हस्तक्षेप करना चाहिए. आधार कार्ड के आधार पर मजदूरों को ट्रक लोडिंग का काम मिलना चाहिए. यह काम प्रशासन ही करा सकता है. धनबाद के तत्कालीन उपायुक्त सुधीर कुमार के समय यह नीति लागू भी हुई थी.
तेजी से बदल रहा समीकरण : लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा के अंदर राजनीतिक गतिविधियां तेजी से बदल रही है. पार्टी के अंदर विरोधियों से निबटने के लिए धनबाद के सांसद पशुपति नाथ सिंह एवं विधायक राज सिन्हा फिर एक साथ आ गये हैं. धनबाद भाजपा में राजनीतिक समीकरण बहुत तेजी से बन-बदल रहे हैं. सांसद को अपना राजनीतिक गुरु मानने वाले विधायक राज सिन्हा का बीच में संबंध में बहुत अच्छा नहीं रह गया था.
दोनों के समर्थक अलग-अलग बयानबाजी कर रहे थे. एक-दूसरे के कार्यक्रमों में शिरकत करने से परहेज करने लगे थे. लेकिन, सोमवार को अटल जयंती पर जिस तरह सांसद ने पार्टी कार्यालय में विधायक राज सिन्हा का बचाव किया. उससे समर्थक भी हक्के-बक्के रह गये. उन्होंने विधायक के कार्यों की खूब प्रशंसा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें