27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : ढुलू महतो और हार्डकोक उद्यमियों का विवाद. सांसद ने की मध्यस्थ बनने की पेशकश

धनबाद : रंगदारी को लेकर भाजपा के विधायक तथा हार्डकोक उद्यमियों के बीच बढ़े विवाद को सुलझाने के लिए सांसद पशुपति नाथ सिंह ने मध्यस्थ बनने की पेशकश की है. मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती समारोह में सांसद ने कहा कि रंगदारी प्रकरण से भाजपा की छवि खराब हो रही है. […]

धनबाद : रंगदारी को लेकर भाजपा के विधायक तथा हार्डकोक उद्यमियों के बीच बढ़े विवाद को सुलझाने के लिए सांसद पशुपति नाथ सिंह ने मध्यस्थ बनने की पेशकश की है. मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती समारोह में सांसद ने कहा कि रंगदारी प्रकरण से भाजपा की छवि खराब हो रही है.
विधायक ढुलू महतो तथा इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने को वह तैयार हैं. आज सुशासन दिवस है. वह सार्वजनकि रूप से इस मामले में मध्यस्थता की पेशकश करते हैं.
दोनों पक्षों को एक साथ बैठा कर विवाद सुलझाना चाहते हैं. विधायक ढुलू महतो तथा इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह से बात करेंगे. इस विवाद को लेकर पिछले दिनों सांसद ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से भी मुलाकात की थी. विवाद को जल्द सुलझा कर कोयला लोडिंग शुरू कराने का सुझाव दिया था.
धनसार में रंगदारी-सरदारी चाहिए
सांसद ने निरसा विधायक अरूप चटर्जी पर भी निशाना साधा. कहा कि लाल झंडा वालों को धनसार में रंगदारी और सरदारी दोनों चाहिए. लाल झंडा की रंगदारी के कारण कोयलांचल में पहले भी कई बड़े-बड़े कल-कारखाने बंद हो चुके हैं.
अरूप चटर्जी इस परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं. निरसा विधानसभा क्षेत्र से बाहर रंगदारी चाहते हैं. इसे सफल नहीं होने देंगे. विदित हो कि धनसार में मासस एवं भाजपा के बीच लोडिंग विवाद के कारण जनवरी 2017 से कोयला उठाव ठप है. धनबाद विधायक राज सिन्हा भी यहां कोयला उठाव में स्थानीय लोगों की भागीदारी चाह रहे हैं.
धनसार मामले में पहल करें सांसद : बीएन सिंह
इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने सांसद की पहल पर कहा कि इसमें काफी देर हो चुकी है. पहले सांसद ने कहा था कि बाघमारा में रंगदारी मामले में कुछ नहीं कर सकते.
कारण वह धनबाद संसदीय क्षेत्र में नहीं है. अब इस मामले में डीसी हस्तक्षेप कर चुके हैं. उच्चस्तरीय कमेटी गठित हो चुकी है. इसलिए सांसद की मध्यस्थता में इस मुद्दे पर बातचीत का समय नहीं रह गया है.
सांसद को धनसार में पिछले लगभग एक वर्ष से बंद लोडिंग चालू कराने के लिए पहल करनी चाहिए. यहां सांसद के करीबी विधायक राज सिन्हा के कारण मामला फंसा हुआ है. उन्हें समझाना चाहिए. इसमें एसोसिएशन भी सहयोग करेगा.
स्थानीय के लिए काम मांगना रंगदारी नहीं : राज िसन्हा
विधायक राज सिन्हा ने कहा कि धनसार में रंगदारी की बात नहीं है. स्थानीय मजदूरों के लिए काम मांगना रंगदारी नहीं है. धनसार के मजदूर एक वर्ष से आंदोलन कर रहे हैं. उन्होंने तो बस मजदूरों को समर्थन दिया है.
मासस समर्थक रंगदारी कर रहे हैं. एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह इस मामले में निरसा के विधायक अरूप चटर्जी को क्यों नहीं समझाते हैं? यहां के मजदूरों को ट्रक बांटना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें