25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : 31 तक देखेंगे, फिर बंदी पर निर्णय : बीएन सिंह

प्रशासन की कमेटी की गतिविधियों के आकलन के लिए एसोसिएशन ने बनायी सात सदस्यीय टीम इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन की बैठक में बनी आगे की रणनीति धनबाद : इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने कहा कि कोयला लोडिंग की दर तय करने के लिए डीसी ने हाइ पावर कमेटी का गठन किया […]

प्रशासन की कमेटी की गतिविधियों के आकलन के लिए एसोसिएशन ने बनायी सात सदस्यीय टीम
इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन की बैठक में बनी आगे की रणनीति
धनबाद : इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने कहा कि कोयला लोडिंग की दर तय करने के लिए डीसी ने हाइ पावर कमेटी का गठन किया है.
इस कमेटी की गतिविधियों का आकलन के लिए एसोसिएशन ने सात सदस्यीय टीम का गठन किया है. यह टीम 31 दिसंबर तक जिला प्रशासन की हाइ पावर कमेटी की गतिविधियों का आकलन करेगी. अगर गतिविधि संतोषजनक नहीं रही तो एसो. एक जनवरी से हार्डकोक उद्योग बंद के अपने फैसले पर कायम रहेगा. बीएन सिंह शनिवार को इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के जोड़ाफाटक स्थित इंडस्ट्रीज भवन में आयोजित विशेष बैठक के बाद पत्रकारों से मुखातिब थे.
उन्होंने कहा कि कोयला लोडिंग प्रकरण को लेकर 22 दिसंबर को उपायुक्त की अध्यक्षता में हाइ पावर कमेटी की बैठक हुई थी. बैठक में एरिया एक से 12 तक की कोलियरियों का लोडिंग दर तय करने के लिए आठ सदस्यीय कमेटी गठित की गयी है. कमेटी को 20 दिनों के अंदर रिपोर्ट देनी है. इंडस्ट्रीज की मांग भी थी कि प्रशासन लोडिंग चार्ज तय करे और मजदूरों का पेमेंट बैंक के माध्यम से हो. जिला प्रशासन ने इंडस्ट्रीज की मांग पर कमेटी गठित की है.
कोयला लोडिंग व कांटा घर में लगाये जायें सीसीटीवी : बीएन सिंह ने कहा कि विधायक ढुलू महतो हार्डकोक भट्ठों में सीसीटीवी लगाने की बात कह रहे हैं. हार्डकोक भट्ठा में सीसीटीवी तो ठीक है. इससे जरूरी है कि जहां से कोयला उठता है और कांटा घर में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाये. यहां सीसीटीवी लगेगा तो कोयला की चोरी बंद हो जायेगी.
प्राइवेट हाइवा बंद होगी तो कोयला चोरी रुक जायेगी : बीएन सिंह ने कहा कि प्राइवेट हाइवा को अगर बंद कर दिया जाये तो कोयला की चोरी बंद हो जायेगी. हाइवा का उपयोग सिर्फ बीसीसीएल अपने इंटर्नल काम के लिए करे. अब प्राइवेट हाइवा को कोयला ढुलाई में लगा दिया गया है. कोयला चोरी की मुख्य वजह यही है.
मॉनीटरिंग के लिए बनायी गयी सात सदस्यीय कमेटी : हार्डकोक इंडस्ट्रीज बंद करने संबंधी मामले पर निर्णय लेने के लिए सात सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है.
इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स के वरीय उपाध्यक्ष एसके सिन्हा के नेतृत्व में कमेटी काम करेगी. कमेटी में केएन मित्तल, अमितेश सहाय, दीपक पोद्दार,अमित डोकानिया, मनीष अग्रवाल, मनीष सांवरिया को शामिल किया गया है. अमितेश सहाय ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा गठित टीम की गतिविधि पर नजर रखने के लिए सात सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. सात दिनों तक जिला प्रशासन की गठित टीम द्वारा किसी तरह की गतिविधि नहीं दिखने पर एक जनवरी से इंडस्ट्रीज बंद कर दिया जायेगा.
बैठक में ये थे उपस्थित : एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह, वरीय उपाध्यक्ष एसके सिन्हा, उपाध्यक्ष रतन लाल अग्रवाल, जीटा अध्यक्ष केदार नाथ मित्तल, कोषाध्यक्ष अमितेश सहाय, शंभु नाथ अग्रवाल, किशन अग्रवाल, अमित अग्रवाल,मनीष अग्रवाल, दीपक पोद्दार, शिव कुमार कनोड़िया, अमित डोकानिया, सुनील कुमार अग्र‌वाल, सुनील गोयल, नागेंद्र सिन्हा, प्रेम कुमार सिंह, अनिल सांवड़िया, जगनारायण सिंह, रमेश गुटगुटिया, इंदरमोहन मेनन, अभिषेक डोकानिया, परमेश्वर नाथ राय, मैनेजर राय, संदीप गोयल, सुभाष तायल, सौरव सहित एक सौ से अधिक उद्यमी उपस्थित थे.
फॉरवर्डिंग ऑक्शन में उद्यमी करेंगे बीडिंग
एसोसिएशन अध्यक्ष ने कहा कि फॉरवर्डिंग ऑक्शन में उद्यमी बीडिंग करेंगे. 26 दिसंबर को बीडिंग होनी है. जनवरी, फरवरी व मार्च तक डीओ लगाना है. ऑक्शन में एरिया एक से पांच में भी ऑफर रहेगा.
हाइ पावर कमेटी का फैसला आने के बाद ही कोल इंडिया को ड्राफ्ट जमा करने को कहा गया है. इस संबंध में इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन की ओर से सर्कुलर भी जारी किया जायेगा.
हाइपावर कमेटी में इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि होंगे अमितेश व अनिल
आठ सदस्यीय हाइ पावर कमेटी में इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन से अमितेश सहाय, अनिल सांवरिया के नाम का प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजा गया है. एडीएम लॉ एंड आर्डर राकेश कुमार दुबे कमेटी के अध्यक्ष होंगे. कमेटी में सिटी एसपी, भाकोकोलि के दो प्रतिनिधि, उप मुख्य श्रमायुक्त केंद्रीय, सहायक श्रमायुक्त धनबाद होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें