23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : नववर्ष पर सुरक्षा को लेकर पुलिस चौकस

महत्वपूर्ण पिकनिक स्थलों पर 25 से रहेगी पुलिस की तैनाती स्टंट करने वालों पर भी रहेगी नजर धनबाद : नववर्ष के जश्न के दौरान सुरक्षा को लेकर पुलिस चौकस है. अति उत्साह में अक्सर घटनाएं होती रहती हैं. रंग में भंग पड़ जाता है. इसलिए तैयारी पहले से चल रही है. एसएसपी किशोर कौशल ने […]

महत्वपूर्ण पिकनिक स्थलों पर 25 से रहेगी पुलिस की तैनाती
स्टंट करने वालों पर भी रहेगी नजर
धनबाद : नववर्ष के जश्न के दौरान सुरक्षा को लेकर पुलिस चौकस है. अति उत्साह में अक्सर घटनाएं होती रहती हैं. रंग में भंग पड़ जाता है. इसलिए तैयारी पहले से चल रही है.
एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि 25 दिसंबर से दो जनवरी तक जिले के पिकनिक स्पॉट पर धनबाद पुलिस सादे लिबास में तैनात रहेगी. इसमें महिला पुलिसकर्मी भी होंगी. हर पिकनिक स्पॉट पर करीब 200 जवान के साथ मजिस्ट्रेट, सिविल दस्ता और टाइगर जवान भी मौजूद रहेंगे. इसके लिए मुख्यत: छह पिकनिक स्पॉट चिह्नित किये गये हैं. ये हैं मैथन डैम, पंचेत डैम, लिलोरी स्थान, भटिंडा फॉल, बिरसा मुंडा पार्क व तोपचांची झील है. इसके साथ हर पिकनिक स्पॉट पर पुलिस की ओर से सुरक्षा संबंधी बैनर लगवाया जा रहा है.
बड़े वाहन की एंट्री बंद : नये वर्ष व क्रिसमस को देखते हुए 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक भारी वाहन जैसे ट्रक, हाइवा आदि का परिचालन विनोद बिहारी चौक, बिरसा मुंडा पार्क एवं हीरक रोड में बंद रहेगा. हाइवा, ट्रक आदि का संचालन शक्ति चौक होते हुए राजगंज की तरफ से होगा. एसएसपी ने बताया कि नये वर्ष के समय बिरसा मुंडा पार्क में अत्यधिक भीड़ होती है. बड़े वाहन गुजरने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है.
हाइ म्यूजिक पर रहेगा कंट्रोल : एसएसपी ने बताया कि पिकनिक स्थलों पर लोग हाइ म्यूजिक बजाते हैं. इससे दूसरे सैलानियों को काफी परेशानी होती है. इस बार हर पिकनिक स्पॉट पर हाइ म्यूजिक बजाने पर रोक होगी. किसी भी सैलानी को तकलीफ नहीं होगी.
खाली स्थानों पर रहेगी पुलिस की चेकिंग
सड़कों पर पुलिस की चेकिंग रहेगी. जहां युवा स्टंट आदि करते हैं, ऐसी जगहों पर पुलिस तैनात रहेगी ताकि उनकी सुरक्षा हो सके. मैथन और पंचेत में लोकल लाइजनिंग कर पुलिस पर्याप्त लाइव जैकेट, बोटिंग आदि का ख्याल रखेगी. ताकि किसी तरह की कोई दुर्घटना न हो सके. इसके साथ अभी जिला भर में पुलिस ड्रंक एंड ड्राइव वालों की भी चेकिंग करेगी. एंटी रोमियो स्कॉर्ट भी पिकनिक स्थलों पर एंटी रोमियो स्कॉर्ट भी सादे लिबास में तैनात रहेगी. एसएसपी ने बताया कि अक्सर पिकनिक स्थलों पर छेड़खानी आदि की घटनाएं होती रहती है. इसे देखते हुए एंटी रोमियो स्कॉर्ट की तैनाती की जायेगी. इसमें एक महिला प्रभारी के साथ चार जवान शामिल होंगे. छेड़खानी करने वाले युवकों पर तुरंत कार्रवाई की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें