25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : फैसले का स्वागत, हार्डकोक मजदूरों का भी हो बैंक से भुगतान : ढुलु महतो

धनबाद : बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कोयला लोडिंग करने वाले मजदूरों का भुगतान बैंक से करने के निर्णय का स्वागत किया हैं. उन्होंने कहा : मजदूरों को सही भुगतान मिले तो कोयला उठाव पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन सिर्फ कोयला लोडिंग कार्य में लगे मजदूरों का ही बैंक से पेमेंट क्यों? बीसीसीएल […]

धनबाद : बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने कोयला लोडिंग करने वाले मजदूरों का भुगतान बैंक से करने के निर्णय का स्वागत किया हैं. उन्होंने कहा : मजदूरों को सही भुगतान मिले तो कोयला उठाव पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है.
लेकिन सिर्फ कोयला लोडिंग कार्य में लगे मजदूरों का ही बैंक से पेमेंट क्यों? बीसीसीएल में आउटसोर्सिंग सहित अन्य स्थानों और हार्डकोक भट्ठा में काम करने वाले मजदूरों का भुगतान भी बैंक से सुनिश्चित होना चाहिए.
उन्हें मेडिकल सहित अन्य सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए. मैं जिला प्रशासन से मजदूरों का भुगतान बैंक से कराने के निर्णय को अविलंब लागू कराने की मांग करता हूं. साथ ही इसका एग्रीमेंट भी हो जाना चाहिए कि जो इस निर्णय को तोड़ेगा, मजदूरों का शोषण करेगा, उस पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. ढुलू ने कहा-मैं मजदूर जमात के हक की लड़ाई लड़ता हूं. लेकिन मजदूरों का शोषण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
हक मांगने को रंगदारी बताते हैं
बाघमारा विधायक ने कहा कि मैं मजदूरों के हक की लड़ाई लड़ता हूं और उनका हक मांगता हूं तो उसे रंगदारी का नाम दे दिया जाता है. इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह मंदिर में कसम खा कर बतायें कि उन्होंने नहीं कहा था कि हार्डकोक का रेट बढ़ेगा तो मजदूरों का रेट भी बढ़ा दिया जायेगा. लेकिन हार्डकोक का रेट बढ़ने के बावजूद मजदूरों का रेट नहीं बढ़ा रहे हैं.

धनबाद : ढुलू ने बीएन सिंह पर किया आपराधिक मानहानि का केस
विधायक ढुलू महतो ने इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा धनबाद के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दायर किया है.
विधायक के अधिवक्ता एसएन मुखर्जी उर्फ माती दा ने बताया कि मुकदमे की सुनवाई शुक्रवार को होगी. विधायक की ओर से कहा गया है कि एसो. के अध्यक्ष बीएन सिंह ने उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल करने के उद्देश्य से 29 नवंबर को अखबार मे यह बयान दिया था कि उद्योग बंद कर देगें पर ढुलू को रंगदारी नही देंगे.
30 नवंबर को उनका बयान था कि पे-लोडर से लोडिंग में भी रंगदारी टैक्स किसकी जेब मे जाता है, बतायें ढुलू. बाघमारा के विधायक ढुलू महतो लोडिंग के नाम पर रंगदारी वसूल रहे हैं…आदि. अखबारों मे छपे आइसीए अध्यक्ष बीएन सिंह के इन्हीं बयानों और विधायक के नोटिस पर बीएन सिंह के जवाब पर मानहानि का दावा किया गया है.
शिकायतवाद में कहा गया है कि इन बयानों पर सिंह को 29 नवंबर को कानूनी नोटिस दिया गया था और उनसे झूठे और भ्रामक बयान के लिए क्षमा मांगने को कहा गया था. परंतु नोटिस को लेकर 8 दिसंबर 18 को बीएन सिंह ने जो जवाब दिया उससे वह संतुष्ट नहीं हुए. दोबारा विधायक ढुलू की ओर से 14 दिसंबर 18 को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया.परंतु बीएन सिंह ने इस नोटिस का जवाब नहीं दिया.
शिकायतवाद के मुताबिक विधायक ढुलू के विरुद्ध किसी भी मजदूर ने और किसी भी इंडस्ट्री ने एक भी रंगदारी की शिकायत नहीं दर्ज करायी है. विधायक ढुलू सभी केस में बरी किये जा चुके हैं. बावजूद इसके बीएन सिंह ने उनकी छवि को धूमिल करने के उद्देश्य से अखबारों में गलत बयान प्रकाशित करवाया, जिनसे उनका मान-सम्मान और सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें