33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : कोयला उठाव नहीं करने वालों का लिंकेज रद्द हो

धनबाद : बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने हार्ड कोक एसोसिएशन के अध्यक्ष व सदस्यों के खिलाफ सीधा मोर्चा खोलते हुए कहा कि वह रंगदारी के फर्जी आरोपों से डरने वाले नहीं हैं. किसी उद्यमी के चंदा या आशीर्वाद से विधायक नहीं बने हैं. मजदूरों के आशीर्वाद से जीतते हैं और आगे भी जीतेंगे. बाघमारा के […]

धनबाद : बाघमारा विधायक ढुलू महतो ने हार्ड कोक एसोसिएशन के अध्यक्ष व सदस्यों के खिलाफ सीधा मोर्चा खोलते हुए कहा कि वह रंगदारी के फर्जी आरोपों से डरने वाले नहीं हैं. किसी उद्यमी के चंदा या आशीर्वाद से विधायक नहीं बने हैं. मजदूरों के आशीर्वाद से जीतते हैं और आगे भी जीतेंगे. बाघमारा के मजदूर त्याग, तपस्या को तैयार हैं. शनिवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में महतो ने कहा : हार्ड कोक एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह मुझ पर रंगदारी मांगने के आरोप को साबित करें, नहीं तो दो-तीन दिनों में उनके खिलाफ न्यायालय में मानहानि का मुकदमा दर्ज करायेंगे. इसकी प्रक्रिया चल रही है.
नोटिस दिया जा चुका है. एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह को माफिया बताते हुए विधायक ने कहा : उनकी संपत्ति की जांच सीबीआइ से होनी चाहिए. सिंह के भाइयों ने बाउरी बन कर बीसीसीएल में नौकरी ली. इसकी भी जांच करा कर कार्रवाई करनी चाहिए. पीएम, सीएम को ट्विट करने वाले डीसी को क्यों नहीं मांग पत्र दे रहे हैं. डीसी, एसएसपी के नेतृत्व में त्रिपक्षीय वार्ता हो.
बाघमारा को निजी भट्ठा समझने की भूल नहीं करें : विधायक ने कहा : हार्ड कोक उद्यमी बाघमारा क्षेत्र को निजी भठ्ठा समझने की भूल नहीं करें.
मजदूरों को जैसे भी पेमेंट देना हो दें. अगर उद्यमी लिंकेज का कोयला नहीं उठाते हैं तो बीसीसीएल इसे रद्द कर दूसरे को आवंटित करे. यहां के रैयतों ने बीसीसीएल को अपनी जमीन रोजगार के लिए दी है न कि तमाशा के लिए. अगर बीसीसीएल रोजगार नहीं दे पाता है तो यहां के रैयत मजदूर कंपनी का उत्पादन ठप कर देंगे. हर भट्ठा में काम करने वाले मजदूरों को उचित मजदूरी दिलाने के लिए आंदोलन करेंगे. सभी भट्ठा पर धरना देंगे. इसकी शुरुआत संगठन के अध्यक्ष के भट्ठे से होगी. चोरी के कोयला से भट्ठा चलाने वाले बतायें कि एक माह से उठाव बंद है तो फिर कैसे भट्ठा चल रहा है.
धनबाद : बीएन सिंह बतायें कब और कहां मांगी रंगदारीछवि धूमिल करने के लिए लगाये जा रहे आरोप एसो. से कभी आर्थिक सहयोग तक नहीं लिया रोजगार मांगना रंगदारी नहीं जनता मेरे चरित्र को जानती है जिला प्रशासन पर भी किया प्रहार धनबाद : धनबाद के विधायक राज सिन्हा ने इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह को खुली चुनौती देते हुए पूछा कि कब और कहां रंगदारी की मांग की गयी. सिंह केवल छवि धूमिल करने के लिए अनर्गल आरोप नहीं लगायें.
शनिवार को जगजीवन नगर स्थित आवासीय कार्यालय में विधायक ने कहा कि मैंने इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन से कभी चंदा तक नहीं लिया. भाजपा के जिलाध्यक्ष रहते हुए भी कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं लिया. विश्वकर्मा प्रोजेक्ट में स्थानीय युवकों, मजदूरों को काम देने की मांग की है. रोजगार की मांग करना रंगदारी नहीं है. आज तक मुझ पर धारा 107 तक के तहत कोई मुकदमा नहीं हुआ है. इस तरह के आरोपों से छवि धूमिल करने की कोशिश हो रही है. लेकिन मुझे जनता पर भरोसा है. जनता के न्यायालय में जाऊंगा. जनता ही फैसला करेगी कि कौन रंगदार है और कौन नहीं.
प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा के जिला महामंत्री संजय झा, सदर मंडल अध्यक्ष निर्मल प्रधान, मनोज मालाकार भी मौजूद थे.
सीएम और डीसी को भी दी गयी है जानकारी
श्री सिन्हा ने कहा कि विश्वकर्मा प्रोजेक्ट में पिछले लगभग एक वर्ष से लोडिंग ठप है. इसकी जानकारी मुख्यमंत्री एवं उपायुक्त को भी दी गयी. डीसी को इस मुद्दे पर बैठक भी बुलाने को कहा गया था. लेकिन आज तक प्रशासन ने यहां त्रिपक्षीय बैठक तक बुलाना उचित नहीं समझा. प्रशासन कह दे कि स्थानीय लोगों को काम नहीं दिला सकते. तो आगे की रणनीति तय की जाती. विवाद खत्म करने के लिए मैंने निरसा विधायक के साथ हार्ड कोक उद्यमियों के साथ बैठक भी की. लेकिन, जिला प्रशासन की उदासीनता के कारण आज तक यहां के बेरजोगारों को न्याय नहीं मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें