31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : मार्च 19 तक बंद रहा इ-ऑक्शन तो कपड़ा फाड़ कर बाजार में घूमेंगे ढुलू : बीएन सिंह

धनबाद : इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने कहा कि ई-ऑक्शन और लिंकेज कोयले का उठाव बंद होने से विधायक ढुलू महतो को अब तक 150-200 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. मार्च तक ई-ऑक्शन व कोयला उठाव बंद रहा तो ढुलू कपड़ा फाड़ कर बाजार में घूमेंगे. उनकी मानसिक स्थिति […]

धनबाद : इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने कहा कि ई-ऑक्शन और लिंकेज कोयले का उठाव बंद होने से विधायक ढुलू महतो को अब तक 150-200 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. मार्च तक ई-ऑक्शन व कोयला उठाव बंद रहा तो ढुलू कपड़ा फाड़ कर बाजार में घूमेंगे. उनकी मानसिक स्थिति खराब हो गयी है. इसलिए जो मन में आ रहा है, वह मीडिया में बोल रहे है. कभी तथ्य की भी बात करें.
अपने को मजदूरों का मसीहा कहते हैं तो कोयला लोडिंग चालू कराएं, ताकि लोडिंग मजदूरों को काम मिल सके और उनका घर चूल्हा जले. सिंह ने कहा कि बाघमारा में किस कोलियरी में लोडिंग मजदूरों को क्या मजदूरी मिल रही है, यह सभी जानते है. और हार्डकोक उद्यमियों से कितने की वसूली होती है, यह भी किसी से छुपा नहीं है. ढुलू को ऊपर का समर्थन प्राप्त है, इसलिए तानाशाही कर रहे हैं. अगर ऊपर का समर्थन नहीं रहता तो इतनी मनमानी नहीं कर पाते.
मेरे भट्ठे से शुरू हो जांच
एक माह से कोयला का उठाव बंद है तो कैसे चल रहे हार्डकोक भट्ठे के सवाल पर सिंह ने कहा कि इसकी जांच हो जाये. सब साफ हो जायेगा. सिंह ने जांच की शुरुआत अपने भट्ठे से करने की बात कही. गलत जाति बता कर बीसीसीएल में भाई की नौकरी के सवाल पर सिंह ने कहा कि वर्तमान में मेरे भाई नौकरी में नहीं हैं. जो लोग खुद गलत जाति बताते हैं, वे दूसरे को भी खुद के जैसा समझते हैं.
विधायक राज सिन्हा ने मुझसे कभी नहीं मांगी रंगदारी
बीएन सिंह ने कहा कि विधायक राज सिन्हा ने मुझसे व्यक्तिगत रूप से कभी भी न तो रंगदारी मांगी है और न ही कभी आर्थिक सहयोग ही मांगा है. मैंने तो उनसे सिर्फ धनसार कोलियरी से लोडिंग शुरू कराने को लेकर आग्रह किया है.
लेकिन यह क्या है, एक ओर एक विधायक पैसा मांग कर कोयला उठाव बंद कर देते हैं और दूसरी ओर आप (राज सिन्हा) तकनीकी अड़चन लगा कर धनसार में पिछले एक वर्षों से लोडिंग काम ठप किये हैं. मैंने तो विधायक सिन्हा से बार-बार आग्रह किया है कि उद्योग हित और मजदूर हित में लोडिंग शुरू होने दिया जाये, लेकिन इसके लिए कोई सकारात्मक पहल विधायक नहीं कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें