31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूजा में भी पानी-बिजली के लिए तरस रहे लोग

धनबाद : दुर्गापूजा में भी धनबाद के लोग पानी-बिजली को तरस रहे हैं. शहर में प्रतिदिन मेंटेनेंस के नाम पर घंटों बिजली काटी जा रही है. वहीं जलापूर्ति भी ठीक से नहीं हो पा रही है. मंगलवार को भी शहर में पांच जलमीनार हीरापुर, वासेपुर, पुराना बाजार, धोबाटांड़ व गांधी नगर से जलापूर्ति नहीं हुई. […]

धनबाद : दुर्गापूजा में भी धनबाद के लोग पानी-बिजली को तरस रहे हैं. शहर में प्रतिदिन मेंटेनेंस के नाम पर घंटों बिजली काटी जा रही है. वहीं जलापूर्ति भी ठीक से नहीं हो पा रही है. मंगलवार को भी शहर में पांच जलमीनार हीरापुर, वासेपुर, पुराना बाजार, धोबाटांड़ व गांधी नगर से जलापूर्ति नहीं हुई.
वहीं पांच जलमीनार मनईटांड़, स्टीलगेट, गोल्फ ग्राउंड, धैया और चीरागोड़ा से सुबह की जगह शाम को जलापूर्ति की गयी. मनईटांड़ निवासी अजय मिश्रा बताते हैं कि पिछले पांच दिनों से दस से पंद्रह मिनट तक ही पानी मिल रहा है. स्टील गेट इलाके में भी यही हाल है. दो दिनों के बाद स्टीलगेट में मंगलवार को बीस मिनट ही पानी चला. विभाग की ओर से बताया गया कि मंगलवार को पूर्वाह्न 11:35 से 11:50, 1:00 से 1:15, 2:00 से 2:20, 3:30 से 3:35 और 4:05 से 4:20 तक बिजली कटी रही.
बिजली की कटौती भी जारी : दुर्गापूजा में मेंटेनेंस के नाम पर बिजली कटौती जारी है. डीवीसी की ओर से लोड शेडिंग बंद करने के बाद ऊर्जा विभाग मेंटेनेंस के नाम पर शहर में बिजली काट रहा है. मंगलवार को गणेशपुर फीडर टू और गोधर वन फीडर को बंद कर शहर के एक बड़े हिस्से में सुबह नौ बजे से अपराह्न 1:00 बजे तक बिजली काटी गयी.
वहीं सोमवार को भी इन इलाकों में बिजली काटी गयी थी. पांडरपाला, अमन सोसाइटी, शमशेर नगर, शक्ति मार्केट, भिस्तीपाड़ा, बारामुड़ी, बरमसिया, बाबूडीह, विशनपुर, जयप्रकाश नगर कोर्ट कैंपस, मनोरम नगर, एलसी रोड, बरटांड, पार्क मार्केट, हटिया दामोदरपुर, जेसी मल्लिक, मेमको, लाहबनी हाउसिंग कॉलोनी, हीरापुर, डीजीएमएस, पुलिस लाइन इलाके इससे प्रभावित हुए. वहीं सरायढेला में भी बिजली का आना-जाना लगा रहा.
दुर्गा पूजा में विभाग निर्बाध जलापूर्ति करे: डीसी
धनबाद : डीसी ए दोड्डे ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को दुर्गा पूजा के दौरान धनबाद जिला में निर्बाध जलापूर्ति का निर्देश दिया है. मंगलवार की शाम उन्होंने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग प्रमंडल एक एवं दो तथा खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार के प्रबंध निदेशक को 20 अक्तूबर तक हर क्षेत्र में जलापूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.
कहा कि त्योहार में लोगों को पानी के लिए परेशानी नहीं होनी चाहिए. जमाडा के एमडी एवं नगर आयुक्त को संबंधित क्षेत्र में व्यापक सफाई कराने को कहा गया है. इसके लिए बीसीसीएल एवं टिस्को जामाडोबा से पे लोडर एवं डंपर आदि की सुविधा लेने को भी कहा गया है. नपं चिरकुंडा क्षेत्र में सफाई के लिए निर्देश दिया गया है. बिजली आपूर्ति को लेकर भी झारखंड ऊर्जा विकास निगम के अधिकारियों को भी निर्देश दिये गये हैं.
डीएसपी, इंस्पेक्टर को सुपरविजन का आदेश
एसएसपी मनोज रतन चोथे ने कहा है कि दुर्गा पूजा के अवसर पर यदि कोई अापराधिक घटना घटती है और संबंधित पुलिस थाना में कांड अंकित होता है तो उसका विशेष पर्यवेक्षण संबंधित इंस्पेक्टर एवं डीएसपी घटनास्थल पर जाकर सुनिश्चित करेंगे. आवश्यक निर्देश भी अनुसंधान पदाधिकारी को निर्गत करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें