37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मटकुरिया से आरा मोड़ तक फ्लाईओवर की डीपीआर तैयार

धनबाद : मकटकुरिया से आरा मोड़ तक प्रस्तावित फ्लाईओवर का डीपीआर तैयार हो गयी है. मंगलवार को हैदराबाद की कंसल्टेंट दारा साह व आरसीडी कंसल्टेंट ने निगम को डीपीआर की कॉपी सौंप दी है. 24 सितंबर को प्रस्तावित बोर्ड की बैठक में डीपीआर पारित होने के बाद कैबिनेट एप्रुवल के लिए नगर विकास विभाग भेजा […]

धनबाद : मकटकुरिया से आरा मोड़ तक प्रस्तावित फ्लाईओवर का डीपीआर तैयार हो गयी है. मंगलवार को हैदराबाद की कंसल्टेंट दारा साह व आरसीडी कंसल्टेंट ने निगम को डीपीआर की कॉपी सौंप दी है. 24 सितंबर को प्रस्तावित बोर्ड की बैठक में डीपीआर पारित होने के बाद कैबिनेट एप्रुवल के लिए नगर विकास विभाग भेजा जायेगा. कैबिनेट एप्रुवल के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी.
शहर में जाम से मिलेगी मुक्ति : फ्लाईओवर बनने के बाद शहर में जाम से मुक्ति मिलेगी. फ्लाइओवर के अलावा अंडर पास सड़क का भी प्रपोजल है. हालांकि रेलवे ने फ्लाइओवर पर सहमति प्रदान कर दी है. अंडर पास को लेकर रेल प्रशासन की ओर से आगे पहल नहीं की गयी है.
243 करोड़ से बनेगा फ्लाईओवर : कंसल्टेंट ने 243 करोड़ की डीपीआर सौंपी है. इसके तहत मटकुरिया से आरा मोड़ तक फ्लाईओवर बनाया जायेगा. फ्लाइओवर बन जाने से भारी वाहनों का शहर में प्रवेश पर रोक होगी. फ्लाइओवर के अलावा पॉलिटेक्निक रोड से वासेपुर होते हुए मटकुरिया चेकपोस्ट तक सड़क व दो अंडर पास बनाने का भी प्रपोजल है.
क्या है पूरी योजना : मटकुरिया से फ्लाईओवर बनाने की शुरुआत होगी. यहां थोड़ा आगे जाकर धनबाद-कतरास रेल लाइन को पार करेगा. इससे आगे बढ़ने पर धनबाद- गया रेल लाइन (ग्रांड कोड लाइन) को पार करेगा. आरा मोड़ के पास रेलवे फाटक पार कर भूली-बिनोद बिहारी चौक सड़क से मिल जायेगी.
डीएमएफटी फंड से बनेगा फ्लाईओवर : मेयर
मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा कि धनबाद को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. कंसल्टेंट ने डीपीआर की कॉपी सौंप दी है. पहले वर्ल्ड बैंक के फंड से फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव था, लेकिन अब इसे डीएमएफटी फंड से बनाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें