27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अंबर हॉस्टल बना रणक्षेत्र, देर रात तक होता रहा हंगामा, आइआइटी में भिड़े सेकेंड और थर्ड इयर के छात्र, कई घायल

धनबाद : आइआइटी आइएसएम का अंबर हॉस्टल रविवार की रात रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. बीटेक सेकेंड और थर्ड इयर के छात्र आपस में भिड़ गये. मारपीट में आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गये. इनमें तीन (दो थर्ड और एक सेकेंड इयर) को अधिक चोटें आयीं हैं. घायलों का संस्थान के ही हेल्थ […]

धनबाद : आइआइटी आइएसएम का अंबर हॉस्टल रविवार की रात रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. बीटेक सेकेंड और थर्ड इयर के छात्र आपस में भिड़ गये. मारपीट में आधा दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गये. इनमें तीन (दो थर्ड और एक सेकेंड इयर) को अधिक चोटें आयीं हैं. घायलों का संस्थान के ही हेल्थ सेंटर में इलाज किया गया. उनके सिर व चेहरे पर चोटें आयी हैं. अंबर हॉस्टल के चीफ वार्डन डॉ पीके खान को बीच-बचाव के क्रम में िसर में मामूली चोट आयी.
संस्थान प्रबंधन की सूचना पर स्थिति पर नियंत्रण के लिए एसडीएम अन्नय मित्तल, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार व धनबाद थाना प्रभारी अशोक सिंह समेत लगभग टाइगर मोबाइल और थाना के लगभग 50 जवान पहुंच गये. रात एक बजे करीब दोनों पक्ष के छात्र अपने कमरे में लौट गये. प्रबंधन ने दोनों पक्षों से लिखित शिकायत ली है.
दोनों तरफ से शिकायत
रेगिंग करते हैं : संस्थान के अंबर हॉस्टल में सेकेंड व थर्ड इयर के छात्र एक साथ रहते हैं. सेकेंड इयर के छात्रों ने अपनी शिकायत में थर्ड इयर के छात्रों पर रैगिंग करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि उनके साथ अक्सर थर्ड इयर के छात्र मारपीट व गाली गलौज करते हैं.
थर्ड इयर के छात्रों का आरोप
इज्जत नहीं करते : वहीं थर्ड इयर के छात्रों ने आरोप लगाया है कि जूनियर्स उनकी इज्जत नहीं करते हैं. हमेशा उनके साथ गाली गलौज करते हैं.
तीन घंटे तक पहले तुम, पहले तुम…
अंबर हॉस्टल में रात 10 बजे हंगामा होने के बाद छात्रों का हुजूम परिसर में जमा हो गया. बीटेक थर्ड ईयर व सेकेंड इयर के छात्र हॉस्टल के अंदर जाने को तैयार नहीं थे. एक दूसरे को पहले हॉस्टल के अंदर जाने को कह रहे थे. दोनों पक्षों का कहना था कि गलती उनकी नहीं है तो पहले वह क्यों झुकें. करीब तीन घंटे तक यह सब चलता रहा.
स्थिति नहीं संभलने के कारण एसडीओ अनन्य मित्तल ने अपना रुख बदला. डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर मुकेश कुमार से और पुलिस बल मंगाने को कहा. पुलिस बल के आते ही छात्रों को थाना ले जाने की चेतावनी दी. पुलिस बल बढ़ता देख छात्र हॉस्टल के अंदर चले गये.
हॉस्टल का कैमरा खराब मिला
संस्थान प्रबंधन ने जब मामले की जांच के लिए सीसीटीवी कैमरा की फुटेज देखनी चाही तो पता चला कि कैमरा खराब है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें