36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकारी संपत्ति की बर्बादी सिंदरी में देखिए!

सिंदरी : सरकारी संपत्ति की बर्बादी देखनी हो तो सिंदरी आइए. यहां अरबों रुपये की संपत्ति बर्बाद हो रही है. एक तरफ सिंदरी खाद कारखाना में वर्षों काम करने वाले या उनके आश्रित पैसा दे कर भी घर के लिए बेचैन हैं. वहीं दूसरी तरफ, सैकड़ों क्वार्टर रख-रखाव के अभाव में खंडहर में तब्दील हो […]

सिंदरी : सरकारी संपत्ति की बर्बादी देखनी हो तो सिंदरी आइए. यहां अरबों रुपये की संपत्ति बर्बाद हो रही है. एक तरफ सिंदरी खाद कारखाना में वर्षों काम करने वाले या उनके आश्रित पैसा दे कर भी घर के लिए बेचैन हैं. वहीं दूसरी तरफ, सैकड़ों क्वार्टर रख-रखाव के अभाव में खंडहर में तब्दील हो चुके हैं. लोहा चोरों के लिए तो यह स्थान स्वर्ग साबित हो रहा है.
सिंदरी खाद कारखाना बंद होने के बाद बहुत सारे कर्मी एवं अधिकारी अपना हिसाब-किताब कर यहां से दूसरे स्थान पर चले गये. प्रबंधन ने आनन-फानन में अधिकांश क्वार्टर खाली करा दिया. जो रह गये उन्हें भी हटाने के लिए कई तरह के प्रयास किये गये. बिजली-पानी का कनेक्शन तक काट दिया गया. तत्कालीन उपायुक्त के हस्तक्षेप पर यहां के लोगों को पानी-बिजली तो मिल गयी, लेकिन स्थायी रूप से घर नहीं मिल पाया. करोड़ों रुपये खर्च कर बनाये गये क्वार्टर का हश्र क्या होगा इस बारे में किसी ने चिंता नहीं की.
हालत यह हो गयी कि आज सिंदरी में एक भी खाली क्वार्टर ऐसा नहीं है जिसका खिड़की-दरवाजा बचा हो. लगभग सभी क्वार्टर के खिड़की-दरवाजे सहित अन्य सारे सामान जैसे बिजली के तार वगैरह उखाड़ कर लोहा चोरों ने बेच दिया. बहुत सारे क्वार्टरों पर तो अपराधियों ने अपना कब्जा कर रखा है. रात को यहां इनकी महफिल सजती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें