24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ट्रेन लूटने का प्रयास, आरपीएफ पर पथराव

धनबाद : धनबाद से खुलकर गंतव्य को जा रही गंगा सतलज एक्सप्रेस पर बुधवार को नया बाजार फुटबॉल ग्राउंड के पास अपराधियों ने पथराव किया. इसमें आरपीएफ के दो जवान और दो यात्री घायल हो गये. जवान राजीव कुमार को जांघ में तथा संजीव तिवारी के अंगूठे में चोट लगी. दोनों ने फोन से आरपीएफ […]

धनबाद : धनबाद से खुलकर गंतव्य को जा रही गंगा सतलज एक्सप्रेस पर बुधवार को नया बाजार फुटबॉल ग्राउंड के पास अपराधियों ने पथराव किया. इसमें आरपीएफ के दो जवान और दो यात्री घायल हो गये. जवान राजीव कुमार को जांघ में तथा संजीव तिवारी के अंगूठे में चोट लगी. दोनों ने फोन से आरपीएफ धनबाद पोस्ट को घटना की जानकारी दी. मौके पर आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी दल-बल के साथ पहुंचे और अमन सोसाइटी आजाद नगर निवासी स्व कलीम अंसारी के पुत्र इबरार अंसारी को गिरफ्तार कर लिया.

जबकि पांच अन्य हमलावर भागने में सफल रहे. अपराधियों ने डाउन गोमो-आसनसोल सवारी गाड़ी पर भी पथराव किये. दोनों जवान गोमो में प्राथमिक इलाज करा धनबाद पहुंचे. मंडल रेल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. अपराधी ट्रेन पर बड़े-बड़े बोल्डर चला रहे थे. आरपीएफ का मानना है कि अपराधियों की योजना ट्रेन में लूटपाट करने की थी. लेकिन आरपीएफ के रहने के कारण उन लोगों ने पथराव कर दिया.

छानबीन को पहुंचे आरपीएफ पर भी पथराव
घटना की जानकारी जैसे ही आरपीएफ को मिली पदाधिकारी दल-बल के साथ नया बाजार फुटबॉल ग्राउंड पहुंच गये. अपराधी वहां जमे थे. आरपीएफ को देखते ही उन लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. सभी अपराधी रेलवे ट्रैक पर थे और जवान ग्राउंड में. वे ट्रैक से बोल्डर उठा कर चला रहे थे. वहां रेलवे कॉलोनी में रहने वाले लोगों के घरों में पत्थर की आवाज आने लगी और कॉलोनी के लोग बाहर निकल गये. दोनों तरफ से पथराव होने के बाद आरपीएफ ने अपराधियों को गोली मारने की धमकी दी उसके बाद कई आरोपी वहां झाड़ियों में छिप गये और वहां से पथराव करने लगे. आरपीएफ जैसे ही ट्रैक के पास पहुंचा तो पांच आरोपी पीछे खटाल की तरफ से भाग निकले. इबरार पकड़ा गया. आरपीएफ इंस्पेक्टर बीएन मिश्रा के नेतृत्व में जवान अपराधियों को पकड़ने गये थे.
श्रमिक चौक पर इबरार ने किया भागने का प्रयास
आरपीएफ जवान ने इबरार को गया पुल के बगल से नीचे उतारा और बाइक पर बैठकर पोस्ट लाने लगे. श्रमिक चौक के पास वह बाइक से नीचे कूद कर भागने लगा और जब आरपीएफ के जवान उसे पकड़ने का प्रयास किया तो वह जवान के साथ मारपीट करने लगा. दोनों तरफ से सड़क पर मारपीट शुरू हो गयी. इबरार हल्ला करने लगा कि आरपीएफ मुझे जान मारने ले जा रहा है. जब आरपीएफ के जवान ने बताया कि यह अपराधी है और भागने का प्रयास कर रहा है तो आस-पास के लोगों ने उसे दबोचा और आरपीएफ के हवाले किया.
टॉर्च जला रहे थे जवान: आरपीएफ का मानना है कि अपराधी ट्रेन में लूटपाट करने की ताक में थे. लेकिन आरपीएफ के जवान लगाकार टॉर्च जला कर स्थिति का जायजा ले रहे थे. इस कारण अपराधियों ने पथराव शुरू कर दिया. इबरार को जीआरपी ने लूट-पाट में पहले भी जेल भेजा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें