29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निरसा में फ्लाइओवर पर नहीं बनी सहमति

धनबाद: निरसा बाजार में सिक्स लेन सड़क पर फ्लाइओवर बनाने या पिलरबेस सड़क बनाने के मुद्दे पर आज सहमति नहीं बन पायी. इस मुद्दे पर अब सांसद पीएन सिंह केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बात करेंगे. मंगलवार को धनबाद परिसदन में त्रिपक्षीय मैराथन वार्ता में कई प्रस्ताव आये. बैठक में धनबाद के सांसद […]

धनबाद: निरसा बाजार में सिक्स लेन सड़क पर फ्लाइओवर बनाने या पिलरबेस सड़क बनाने के मुद्दे पर आज सहमति नहीं बन पायी. इस मुद्दे पर अब सांसद पीएन सिंह केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बात करेंगे. मंगलवार को धनबाद परिसदन में त्रिपक्षीय मैराथन वार्ता में कई प्रस्ताव आये. बैठक में धनबाद के सांसद पीएन सिंह, उपायुक्त ए दोड्डे, पूर्व मंत्री अपर्णा सेनगुप्ता, एनएचएआइ दुर्गापुर के प्रोजेक्ट निदेशक ए हांडी, एसडीएम अनन्य मित्तल, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी एजाज अनवर सहित कई अधिकारी व निरसा नागरिक समिति के सदस्य थे.

एनएचएआइ अधिकारियों ने कहा कि पिलरबेस सड़क का निर्माण काफी महंगा है. एक किलोमीटर सड़क बनाने में ही तीन-चार सौ करोड़ रुपये खर्च आने का अनुमान है. अगर निरसा बाजार में यह बनता है तो फिर गोविंदपुर, बरवाअड्डा, राजगंज में भी इसकी मांग उठेगी. ऐसे में दो ही विकल्प है. एक तो दीवार खड़ी कर सड़क बनायी जाये या फिर सड़क किनारे से दुकानें हटायी जाये. इन दोनों विकल्प का निरसा के नागरिकों ने विरोध किया. सांसद ने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री से बात करेंगे.

दस दिन में हो फैसला : बैठक में अधिकारियों ने कहा कि इस मुद्दे पर दस दिनों में फैसला होना चाहिए. यह प्रोजेक्ट काफी पीछे हो चुका है. ऊपर से दबाव है. अगर फैसला नहीं होता तो दुकानों को हटाने के लिए अभियान चलाया जायेगा. सांसद श्री सिंह ने कहा कि निरसा हटिया मोड़ से लेकर स्टेट बैंक तक पिलर बेस फ्लाई ओवर का निर्माण करवाया जायेगा. इससे कोई समस्या नहीं होगी. निरसा बाजार का मामला अतिसंवेदनशील व जनता से जुड़ा है. बैठक में निरसा नागरिक समिति के हाजी अफरोज अहमद, सोनू साव, एनएच के तकनीकी निदेशक आरपी सिंह, प्रदीप अग्रवाल, विनय तायल, सुरेश अग्रवाल, सुशील अग्रवाल, संजय अग्रवाल, मो. हलीम, मून दत्ता, श्यामसुंदर साव, दिनेश अग्रवाल, शंकर घोष, सांसद प्रतिनिधि संजय महतो सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें