27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वच्छता को सेवा के रूप में लें दुकानदार : नगर आयुक्त

धनबाद : नगर आयुक्त राजीव रंजन सोमवार को स्वच्छता अभियान को लेकर पार्क मार्केट, हीरापुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सफाई का जायजा लिया. स्वच्छता अभियान को लेकर उन्होंने दुकानदारों को प्रेरित करते हुए दुकान के आगे जहां-तहां कचरा नहीं फेंकने की अपील की. दुकान के बाहर डस्टबीन रखने की सलाह दी. कहा कि स्वच्छता को […]

धनबाद : नगर आयुक्त राजीव रंजन सोमवार को स्वच्छता अभियान को लेकर पार्क मार्केट, हीरापुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सफाई का जायजा लिया. स्वच्छता अभियान को लेकर उन्होंने दुकानदारों को प्रेरित करते हुए दुकान के आगे जहां-तहां कचरा नहीं फेंकने की अपील की. दुकान के बाहर डस्टबीन रखने की सलाह दी. कहा कि स्वच्छता को सेवा की तरह लें. इसमें निगम का सहयोग करें. दुकानों के बाहर डस्टबीन से निगम रोज कचरा उठायेगा. उनके साथ जिला चेंबर के अध्यक्ष राजेश गुप्ता, बैंक मोड़ चेंबर के सुरेंद्र अरोड़ा, पार्क मार्केट चेंबर के आशीष वर्मा आदि मौजूद थे.
एप से भेंजे गंदगी के फोटो : नगर आयुक्त ने दुकानदारों से एंड्राइड मोबाइल पर स्वच्छता एप डाउनलोड करने की अपील की. उन्होंने कहा कि एप के माध्यम से कोई भी नागरिक गंदगी का फोटो भेज सकते हैं. इस पर नगर निगम 24 घंटे के अंदर कार्रवाई कर सफाई करेगा. इसके लिए निगम स्तर से विशेष टीम बनी है जो इस पर नजर रखेगी.
धनबाद को टॉप टेन में रखने की कोशिश
नगर आयुक्त ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में होने वाला है. पिछली बार धनबाद 119वें पायदान पर था, लेकिन इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण में धनबाद को टॉप 5 या टॉप टेन में रहने की कोशिश होगी. इसमें धनबादवासियों का भी सहयोग जरूरी है.
नि:शुल्क शव वाहन के लिए नंबर जारी
नगर निगम की ओर से नि:शुल्क शव वाहन के लिए नंबर जारी किये हैं. निगम क्षेत्र के किसी भी कोने से इस पर संपर्क कर सेवा प्राप्त की जा सकती है. शव वाहन के लिए नगर प्रबंधक संतोष कुमार के नंबर 7004356709, लेखा पाल रोहित कुमार सिंह के नंबर 8797445001, सहायक संतोष कुमार सिंह के नंबर 9835713958 या नगर निगम के प्रधान कार्यालय 0326-2310182 पर संपर्क किया जा सकता है. बता दें कि निगम में दो शव वाहन फिलहाल लाये गये हैं. एक शव वाहन की कीमत लगभग साढ़े छह लाख रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें