27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मटकुरिया होकर आने वाले ऑटो अब बैंक मोड़ तक ही आ सकेंगे

धनबाद: मटकुरिया रोड होकर आने वाले ऑटो बैंक मोड़ में नगर निगम के पास ही रोक दिये जायेंगे. उन्हें स्टेशन आने की इजाजत नहीं होगी. 25 दिसंबर से यह नया नियम लागू हो जायेगा. जाम के निदान के मद्देनजर सोमवार को एसडीओ कार्यालय में अधिकारियों और ऑटो संघ के लोगों के बीच हुई बैठक में […]

धनबाद: मटकुरिया रोड होकर आने वाले ऑटो बैंक मोड़ में नगर निगम के पास ही रोक दिये जायेंगे. उन्हें स्टेशन आने की इजाजत नहीं होगी. 25 दिसंबर से यह नया नियम लागू हो जायेगा. जाम के निदान के मद्देनजर सोमवार को एसडीओ कार्यालय में अधिकारियों और ऑटो संघ के लोगों के बीच हुई बैठक में यह तय किया गया.

बैठक में एसडीओ अनन्य मित्तल, ट्रैफिक डीएसपी अशोक तिर्की, परिवहन अधिकारी पंकज साह और ऑटो संघ के लोग मौजूद थे. तय हुआ कि केंदुआ, महुदा, कतरास, बाघमारा, पुटकी के ऑटो शहर में घुसने पर ऑटो चालकों को जुर्माना देना पड़ेगा. साथ ही उनका लाइसेंस भी रद्द हो सकता है. बाकी रूट का निर्धारण करने के लिए फिर से बैठक की जायेगी.

18 तक ऑनर बुक नहीं जमा करने पर जुर्माना : बैठक में एक बार फिर ऑटो रूट निर्धारण को लेकर धनबाद के सभी ऑटो चालकों को 18 दिसंबर तक ऑनर बुक जमा करने को कहा गया है. चेतावनी दी गयी कि 18 दिसंबर तक ऑटो के कागजात नहीं जमा करने पर ऐसे ऑटो को अवैध माना जायेगा और शहर में घुसने पर जुर्माना वसूला जायेगा. अधिकारी और ऑटो संघ के लोग कई बार बैठक कर चुके हैं. बैठक में एक बार तय हुआ था कि सभी ऑटो वाले अपना ऑनर बुक परिवहन विभाग में जमा करेंगे उसके बाद लॉटरी के जरिये यह तय किया जायेगा कि कौन सा ऑटो शहर में चलेगा और कौन बाहर. मगर सिर्फ दस फीसदी ऑटो वालों ने ही ऑनर बुक जमा किया था.
ढाई से तीन हजार ऑटो : बाघमारा, कतरास, पुटकी और महुदा मार्ग पर करीब ढाई से तीन हजार ऑटो स्टेशन से चलते हैं. इससे स्टेशन पर भी जाम की समस्या बनी रहती है. इतने ऑटो अगर बैंक मोड़ तक आकर रुक जायेंगे तो स्टेशन का लोड घटेगा.
18 हजार ऑटो है निबंधित : जिले में 18 हजार ऑटो निबंधित हैं. इसमें 70 फीसदी ऑटो शहर से चलते है. स्टेशन से स्टीलगेट, झरिया, केंदुआ, पुटकी, गोविंदपुर, कोयला नगर, भूली आदि इलाकों में ऑटो जाते हैं. इसके कारण जाम की समस्या हमेशा बरकरार रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें