31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रंगमंच के जरिये महिलाओं को सशक्त बना रहीं डॉ सीमा

धनबाद: यूपी के डीजी (टेक्नीकल) महेंद्र मोदी की पत्नी डाॅ सीमा मोदी महिला सशक्तीकरण पर काम कर रही है. वह यूपी, झारखंड समेत अन्य राज्यों में महिलाओं को जागरूक व आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करती हैं. एनीमिया के खिलाफ भी जागरूकता चला रही हैं. लखनऊ से धनबाद पहुंची सीमा मोदी ने रविवार को यहां […]

धनबाद: यूपी के डीजी (टेक्नीकल) महेंद्र मोदी की पत्नी डाॅ सीमा मोदी महिला सशक्तीकरण पर काम कर रही है. वह यूपी, झारखंड समेत अन्य राज्यों में महिलाओं को जागरूक व आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करती हैं. एनीमिया के खिलाफ भी जागरूकता चला रही हैं. लखनऊ से धनबाद पहुंची सीमा मोदी ने रविवार को यहां कई कार्यक्रमों में भाग लिया.

सीमा का कहना है कि वह महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम कर रही है. पुलिसकर्मियों समेत सभी वर्ग की बच्चियों को एनीमिया समेत अन्य रोगों से बचाने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर जागरूकता अभियान चला रही हैं. कहा कि एनीमिया से बचने के लिए लड़कियों को अपनी दिनचर्या व स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा.
कौन है सीमा
डाॅ सीमा मोदी मूलत: कोडरमा की निवासी हैं. सीमा के पिता बासुदेव प्रसाद माइका में मैनेजर हैं. उन्होंने जेजे कॉलेज झुमरी तिलैया से स्नातक करने के बाद यूपी मुरादाबाद के जीके कॉलेज से एमए व पीएचइडी की. प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद से संगीत की पढ़ाई भी की. सीमा चार बहन व एक भाई हैं. सीमा रंगकर्मी हैं. वह नाट्यकला के माध्यम से महिलाओं में जागरूकता फैला रही हैं. सृजन शक्ति वेलफेयर सोसाइटी की महासचिव है. यह संस्था के कई कार्यकारी सदस्य काम कर रहे हैं.
कतरास में जागरूकता अभियान
डॉ सीमा मोदी रविवार को कतरास पहुंची. उन्होंने यहां आयोजित कार्यक्रम में लड़कियों को एनीमिक होने से बचाने के तरीके व अपने सपनों को पूरा करने के प्रति जागरूक किया. बताया कि लड़कियों या महिलाओं में एनीमिया का खतरा बना रहता है जिससे कई बीमारियां हो जाती है. जरूरी है कि महिलाएं, लड़कियां अपनी दिनचर्या पर ध्यान दें व स्वास्थ्य का ख्याल रखें. कार्यक्रम में अनु कुमारी, सुनंदो कुमारी, सोरिजन, मिमांशा, अंशु, सिमरन समेत कई लड़कियां शामिल थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें