33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मैथन में माकपा के दो दिवसीय सम्मेलन का समापन, अंतिम दिन दस सूत्री प्रस्ताव पारित

मैथन: मैथन में माकपा की धनबाद जिला कमेटी का दो दिवसीय सम्मेलन रविवार को संपन्न हो गया. दूसरे दिन के सत्र की शुरुआत जिला सचिव सुरेश प्रसाद गुप्ता द्वारा पेश वार्षिक रिपोर्ट व भविष्य की रणनीति पर चर्चा के साथ हुई. तीन वर्षों का लेखा-जोखा प्रतिनिधियों ने पारित किया. समापन सत्र में राज्य सचिव गोपीकांत […]

मैथन: मैथन में माकपा की धनबाद जिला कमेटी का दो दिवसीय सम्मेलन रविवार को संपन्न हो गया. दूसरे दिन के सत्र की शुरुआत जिला सचिव सुरेश प्रसाद गुप्ता द्वारा पेश वार्षिक रिपोर्ट व भविष्य की रणनीति पर चर्चा के साथ हुई. तीन वर्षों का लेखा-जोखा प्रतिनिधियों ने पारित किया. समापन सत्र में राज्य सचिव गोपीकांत बख्शी ने कहा कि समय की मांग सभी मतभेदों को भूला कर वामपंथी एकता बनाये रखने की है. देश में आंतरिक मूल्यों की रक्षा वामपंथी ही कर सकते हैं. सांप्रदायिक शक्ति के खिलाफ धर्मनिरपेक्ष शक्ति को गोलबंद करना होगा. मोदी सरकार संविधान के मूल्यों का हनन कर रही है. मजदूरों, किसानों, गरीबों का अधिकार वामपंथी ताकत ही दिला सकती है.
ये प्रस्ताव पारित : सम्मेलन में सांप्रदायिकता व भाजपा के खिलाफ आंदोलन करने, शिक्षा के निजीकरण व जबरन भूमि अधिग्रहण का विरोध, ठेका व असंगठित मजदूरों पर शोषण बंद करने, सामाजिक सुरक्षा की गारंटी, समान काम के लिए समान वेतन, गरीबों को स्वास्थ्य लाभ मुहैया कराने, सिंदरी में खाद कारखाना खोलने के पूर्व विसंगतियों को दूर करने, विधि व्यवस्था की स्थिति में सुधार, रोजगार मुहैया कराने, महिला उत्पीड़न पर रोक, धनबाद चंद्रपुरा रेलवे लाइन को पुन: चालु करने का प्रस्ताव पारित किया गया. प्रमाण पत्र उपसमिति के संयोजक शिवकुमार सिंह ने प्रमाण पत्र का रिपोर्ट रखा. सम्मेलन में 12 महिला प्रतिनिधि भी शामिल थीं.
सुरेश पुन: बने जिला सचिव : सम्मेलन में 17 सदस्यीय नयी कमेटी का गठन किया गया. इसमें सुरेश प्रसाद गुप्ता को सचिव बनाया गया. रामकृष्ण पासवान, विकास कुमार ठाकुर, मनींद्र सिंह, संतोष कुमार महतो, गोपाल लाल, गणेश घर, सपन माजी, परशुराम महतो, संतोष घोष, भगवान दास पासवान, जैनुल अंसारी को सदस्य बनाया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें