34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

समाहरणालय परिसर में महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

धनबाद : चिरकुंडा की रहनेवाली एक महिला ने गुरुवार को उपायुक्त कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास किया. उसने शरीर पर केरोसिन डाल लिया था. लेकिन, मौके पर फोरेंसिक गार्ड और महिला थाना की गश्ती टीम ने उसे बचा लिया. उसे महिला थाना लाकर उसके कपड़े बदलवाये गये. फिर न्याय करने का आश्वासन दिया गया. हुआ […]

धनबाद : चिरकुंडा की रहनेवाली एक महिला ने गुरुवार को उपायुक्त कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास किया. उसने शरीर पर केरोसिन डाल लिया था. लेकिन, मौके पर फोरेंसिक गार्ड और महिला थाना की गश्ती टीम ने उसे बचा लिया. उसे महिला थाना लाकर उसके कपड़े बदलवाये गये. फिर न्याय करने का आश्वासन दिया गया.
हुआ था दुष्कर्म का प्रयास, पुलिस ने नहीं दिखायी थी गंभीरता : महिला ने बताया कि चिरकुंडा के मो सिंकदर उसे परेशान व छेड़छाड़ करता था. इस संबंध में महिला ने जुलाई माह में आवेदन दिया था. इस पर महिला थाना प्रभारी ने जांच भी की थी. जांच में यह बात सामने आयी कि महिला के तीन बच्चे हैं. पति से अलग हुए कई साल हो गये.
मो सिकंदर उसके बड़े बेटे को काम दिलाने के लिए साहेबगंज अपने साथ ले गया. वह फेरी का काम करता था. फेरी का माल उसके पुत्र द्वारा चोरी कर लिया गया. साहेबगंज थाना में मां बेटे पर एफआइआर दर्ज है.
चिरकुंडा थाना में लगायी थी न्याय की गुहार : सिंतबर के अंतिम सप्ताह में चिरकुंडा थाना में महिला ने मो सिकंदर और उसके तीन साथी मो सोनू, मो तिरका और मो कासिम के विरुद्ध आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी. महिला ने बताया 29 सितंबर की रात में वह अपनी 10 वर्षीया पुत्री के साथ सब्जी लेकर लौट रही थी, तभी मोहम्मद अंसारी अपने तीन साथियों के साथ उसे घसीटकर झाड़ी में ले गया.
जबरदस्ती करने की कोशिश करने लगा. जब मेरी पुत्री बचाव में चिल्लाने लगी तो बेटी के साथ भी गलत हरकत करने लगा. इसकी शिकायत चिरकुंडा थाने में की, लेकिन अभियुक्तों को पकड़ने की जगह थाना प्रभारी ने मुझे डांट कर भगा दिया. उसके बाद महिला ने चार अक्तूबर 2018 को एसएसपी कार्यालय में इस संबंध में आवेदन देकर न्याय की मांग की. न्याय नहीं मिलने पर आत्मदाह के लिए पहुंची. महिला थाना ने केस चिरकुंडा थाना भेज दिया गया. वहां की पुलिस ने उसे घर वालों को सुपुर्द कर दिया.
आरोपी के साथ है पुराना विवाद : पुलिस
चिरकुंडा. धनबाद डीसी कार्यालय के समीप आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला का आरोपी के साथ पुराना विवाद है. आरोपी द्वारा साहेबगंज सीजीएम कोर्ट में उक्त महिला, उसके पति व बेटा के खिलाफ़ मामला दर्ज कराया गया है, जिसकी सुनवाई चल रही है. इस संबंध में थाना प्रभारी चिरकुंडा मुन्ना प्रसाद गुप्ता ने बताया कि महिला की शिकायत की जांच की गयी थी, लेकिन प्रथम दृष्टया मामला गलत लगा. चार में से एक आरोपी सिकंदर के खिलाफ महिला द्वारा जुलाई माह में महिला थाना में भी एक शिकायत की गयी थी, जिसे अगस्त में उसने वापस भी ले लिया था.
मिलेगा न्याय : महिला थाना प्रभारी
महिला थाना प्रभारी सरिता कच्छप ने बताया कि महिला ने जुलाई में यहां आवेदन दिया था. जांच भी की गयी थी. उसके बाद महिला नहीं आयी. महिला की सारी बातों को सुना गया है. उसके साथ न्याय किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें