Advertisement

dhanbad

  • May 1 2019 7:56PM
Advertisement

धनबाद में कीर्ति आजाद पर पीयूष गोयल ने बोला हमला, जो भाजपा का नहीं हुआ वह धनबाद का क्या होगा?

धनबाद में कीर्ति आजाद पर पीयूष गोयल ने बोला हमला, जो भाजपा का नहीं हुआ वह धनबाद का क्या होगा?

वरीय संवाददाता धनबाद/भूलि

कोयला सह रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पांच साल की मोदी सरकार में कोयला उत्पादन में डेढ़ सौ मिलियन टन की  वृद्धि हुई है, जबकि कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल में महज 37 मिलियन उत्पादन बढ़ा था. उत्पादन में बढ़ोतरी से झारखंड को दोगुना रॉयल्टी मिला है. धनबाद नगर निगम के साथ मिलकर हमने पेयजल की योजनाएं लाई, ताकि हर घर में नल से पानी पहुंचे सके. अगले 5 सालों में देश के सभी घरों में नल से पानी पहुंचाने की योजना है. वह बुधवार को धनबाद स्थित श्रमिक नगरी भूली के एमपीआई मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

 

मंत्री श्री गोयल ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए धनबाद से भाजपा के प्रत्याशी पीएन सिंह के समर्थन में वोट करने तथा केंद्र में पुनः नरेंद्र मोदी की सरकार बनाने की अपील की. वहीं, धनबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति झा आजाद पर तंज कसते हुए कहा है, जो अपने दल भाजपा का नहीं हुआ वह धनबाद की जनता का क्या होगा? 

 

उन्‍होंने कहा, कांग्रेस को धनबाद में कोई उम्मीदवार ही नहीं मिला. इसलिए दरभंगा के सांसद कीर्ति आजाद को बुलाकर टिकट दे दिया गया. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को खारिज कर केंद्र में नरेंद्र मोदी की फिर से सरकार बनाने व सांसद पीएन सिंह को भारी मतों के अंतर से विजयी बनाने का आह्वान किया.  

 

जनसभा में ये थे उपस्थित 

भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह, मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, विधायक राज सिन्हा, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, महामंत्री संजय झा, पूर्व जिलाध्यक्ष हरि प्रकाश लाटा, जिप अध्यक्ष रौबिन गोराई, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अमलेश सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश पांडेय, मिल्टन पार्थसारथी व उचित महतो सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे. 

 

बंद धनबाद-चंद्रपुर रेल लाइन चालू करवाया 

श्री गोयल ने कहा कि खान सुरक्षा महानिदेशालय (डीजीएमएस) द्वारा धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद करा दिया गया था, जिसे हमारी सरकार ने पुनः चालू करवाया, आम जनमानस परेशानी दूर हो और कोयला डिस्पैच हो सके. 

 

महत्वपूर्ण योजनाओं की गिनती करायी

मंत्री श्री गोयल ने मोदी सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं कि गिनती करते हुए कहा कि 10 करोड़ भारत की महिलाओं को आत्म सम्मान बचाने के लिए शौचालय बनवाया, अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के दिन अगर मैं याद करूं तो कई सारे कदम जो मजदूरों के लिए भाजपा सरकार ने किये हैं. जिनमें मिनिमम वेजेस होते थे उनको लगभग 42 फीसदी बढ़ाया, न्यूनतम रोजगार जो सभी को मिलता था इसके अलावा प्रधानमंत्री श्रम योजना के तहत करोड़ों क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को पेंशन की योजना दी, बोनस की सीमित को दो बनाकर के साथ हर कर दिया गया. 

 

कभी किसी की मृत्यु हो जाए तो पब्लिक फंड में जो मात्र ढाई लाख रुपए निकाल सकते थे आप उसको बढ़ाकर छह लाख कर दिया गया. नेशनल पेंशन स्कीम के तहत जो पहले केंद्र सरकार 10 फीसदी योगदान देती थी अब उसको बढ़ाकर 14 फीसदी कर दिया गया है. 

 

महागठबंधन पर भी साधा निशाना 

श्री गोयल ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि यह  महामिलावटी गठबंधन है. कविता पढ़ कर कहा कि सरकार में होगा ढीला काम, रास्ते होंगे जाम, नेता भरेंगे अपना गोदाम, गुंडा होंगे बेलगाम, फसल का नहीं मिलेगा दाम, गरीब और दलित होंगे गुमनाम, विकास पर लगेगा पूरा विराम, लूटपाट सरेआम और देशद्रोही को मिलेगा इनाम. 

 

गांधी, लालू और शिबू सोरेन के परिवार पर बोला हमला 

महागठबंधन में शामिल दलों पर परिवारवाद को लेकर मंत्री गोयल ने जमकर हमला बोला. कहा महागठबंधन में शामिल गांधी परिवार को देश के बजाय सिर्फ अपनों की चिंता है. लालू परिवार ने तो भ्रष्टाचार में पीएचडी कर रखा है. वहीं, शिबू सोरेन ने तो सिर्फ अपने परिवार के लिए ही किया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ देश की सोचते हैं. इसीलिए उन्होंने किसानों को 6 हजार रुपये प्रति वर्ष देना शुरू किया है. सिंदरी में छः हजार करोड़ की लागत से खाद कारखाना बनाया जा रहा है. इसका लाभ भी किसानों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि अटल बिहारी के सपनों का झारखंड को विकास का सहारा मिला. जब अटल बिहारी वाजपेई प्रधानमंत्री थे, तो उन्होंने झारखंड को नया राज्य बनाया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement