25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खुशी-खुशी बीता साल का आखिरी संडे आज आधी रात को होगा 2019 का स्वागत

धनबाद : साल का आखिरी संडे उल्लास के साथ बीता. लोगों ने पिकनिक स्पॉटों में जा कर मस्ती की. खाना-पीना, नाच-गाना हुआ. 31 दिसंबर और एक जनवरी को यह उफान पर होगा. शहर के होटल-क्लबों में भी इसके लिए व्यापक तैयारी की गयी है. धनबाद क्लब और यूनियन क्लब में मुंबई के कलाकर कार्यक्रम पेश […]

धनबाद : साल का आखिरी संडे उल्लास के साथ बीता. लोगों ने पिकनिक स्पॉटों में जा कर मस्ती की. खाना-पीना, नाच-गाना हुआ. 31 दिसंबर और एक जनवरी को यह उफान पर होगा. शहर के होटल-क्लबों में भी इसके लिए व्यापक तैयारी की गयी है. धनबाद क्लब और यूनियन क्लब में मुंबई के कलाकर कार्यक्रम पेश करेंगे. 2018 की विदाई और 2019 के स्वागत के लिए कई दिनों से तैयारी चल रही है.
प्रशासन किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए सतर्क है. पुलिस ने लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की सलाह दी है. शराब पीकर गाड़ी चलानेवालों की धर-पकड़ के लिए लगातार अभियान चलाये जा रहे हैं. सड़क पर हंगामा करने वालों से सख्ती से निपटने की योजना है. इसके अलावा ठंड भी है. गर्म कपड़े पहन कर ही घरों से निकलें.
छह हजार सैलानी पहुंचे बिरसा मुंडा पार्क
आज लगभग छह हजार सैलानी बिरसा मुंडा पार्क पहुंचे. खूब धमाल मचाया. वन भोज का आनंद लिया और झूले का लुत्फ उठाया. मोहन भागवत के कार्यक्रम को लेकर पार्क आनेवाले सैलानियों को आज घंटों जाम से जूझना पड़ा.
हालांकि शाम छह बजे के बाद लोगों को जाम से मुक्ति मिली. रविवार की छुट्टी और उस पर आखिरी संडे फिर क्या था लोग पार्क पहुंच गये. आइएसआइ, बैंक व कई संस्था पिकनिक करने पार्क आये हुए थे.
कई लोग अपने परिवार के साथ आये और पिकनिक का भरपूर आनंद लिया. ट्रॉय ट्रेन की सवारी की और डीजे की धून व रॉक बैंड पर खूब धमाल मचाया. इधर, छह हजार सैलानी के आने से सरकार को लगभग एक लाख का राजस्व प्राप्त हुआ है. हालांकि आइएसआइ की पिकनिक पार्टी में टू व्हीलर की पार्क में इंट्री से पार्क संचालकों को आज काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ा.
स्कूल परिसर में नहीं है पार्किंग
पार्क के सटे जेके सिन्हा स्कूल परिसर में प्रत्येक साल पार्किंग की व्यवस्था रहती है. क्योंकि एक जनवरी को पार्क में हजारों की भीड़ जुटती है. लेकिन 30 दिसंबर तक यहां पार्किंग की व्यवस्था शुरू नहीं की गयी. यही हाल रहा तो एक जनवरी को लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दूसरी ओर पार्क की बाउंड्री टूटी होने के कारण आसपास के ग्रामीण आसानी से पार्क में इंट्री कर रहे हैं. इससे भी समस्या उत्पन्न हो सकती है.
…और हो जाये एक सेल्फी
पार्क घूमने आये लोग सेल्फी लेने से नहीं चूकते हैं. खाना-पीना के बाद फोटो सेशन की बारी आती है. लोग सेल्फी लेना नहीं भूलते हैं. पार्क के गार्डेन में भी फोटो सेशन के लिए के लिए अच्छी भीड़ हो रही है.
पार्क संचालक के मोबाइल से जुड़ा सीसीटीवी कैमरा
पार्क में एक-एक गतिविधि पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा से मोबाइल को जोड़ा गया है. पार्क में हर तरफ पार्क संचालन समिति के लोग घूम रहे हैं और मोबाइल पर एक-एक गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं.
पार्क संचालक अशोक सिंह की मानें तो पुलिस बल के अलावा पार्क के अपने गार्ड हैं. शरारती तत्वों की गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है. पार्क के चप्पे-चप्पे पर पार्क के गार्ड की नियुक्ति की गयी है.
पार्क में डिजनीलैंड झूले की मची है धूम
पार्क में सरकारी झूले से ज्यादा डिजनीलैंड झूले की डिमांड है. यहां लोग ट्रॉय ट्रेन की सवारी के साथ डिजनीलैंड झूलों का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं. पार्क में कुछ परिवार घर से खाना बनाकर ला रहे हैं तो कुछ यहां खाना बनाकर वनभोज का आनंद उठा रहे हैं.
25 दिसंबर के बाद यहां हर दिन काफी भीड़ हो रही है. जनवरी तक यहां सैलानियों की भीड़ रहेगी. सुबह से यहां भीड़ जुटने लगती है और शाम पांच बजे तक सैलानियों का आना जारी रहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें