29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब ऊर्जा विभाग भी काटेगा छह घंटे बिजली

धनबाद : डीवीसी के साथ-साथ अब ऊर्जा विभाग भी रोज छह घंटे बिजली की कटौती करेगा. सोमवार से सुबह 8:00 बजे से अपराह्न 2:00 बजे तक बैंक मोड़, मटकुरिया, कतरास रोड, झरिया रोड आदि इलाकों के लोगों को बिजली की परेशानी से जूझना पड़ेगा. शहरी विद्युतीकरण के तहत इन इलाकों में जल्द से जल्द पुराने […]

धनबाद : डीवीसी के साथ-साथ अब ऊर्जा विभाग भी रोज छह घंटे बिजली की कटौती करेगा. सोमवार से सुबह 8:00 बजे से अपराह्न 2:00 बजे तक बैंक मोड़, मटकुरिया, कतरास रोड, झरिया रोड आदि इलाकों के लोगों को बिजली की परेशानी से जूझना पड़ेगा. शहरी विद्युतीकरण के तहत इन इलाकों में जल्द से जल्द पुराने पोल लगाकर नये पोल लगाने का काम करना है.
साथ ही पुराना तार भी बदलना है. सितंबर माह के अंत तक किसी हाल में यह काम पूरा करना है. इसको लेकर धनबाद ऊर्जा विभाग रेस हो गया है. बैंक मोड़ के इलाके से काम को शुरू किया जा रहा है. इस कारण इन इलाके के लोगों को बिजली संकट झेलना होगा.
डीवीसी रोज पांच से छह घंटे कर रहा है लोड शेडिंग : पहले से ही शहर में डीवीसी रोज पांच से छह घंटे लोड शेडिंग कर रहा है. दिन में ऊर्जा विभाग और रात में डीवीसी की लोड शेडिंग से लोगों को बिजली न के बराबर मिलेगी. बताते चलें कि पिछले एक सप्ताह में डीवीसी ने शहरी इलाके में करीब 50 घंटे लोड शेडिंग की है.
डीवीसी की लोड शेडिंग से पहले से परेशान है जनता
दो साल से चल रहा है काम
शहरी विद्युतीकरण के तहत पिछले दो वर्षों से काम चल रहा है. 300 करोड़ के इस प्रोजेक्ट में शहर के सभी हिस्सों में पुराने पोल बदल कर नये पोल लगाने हैं. साथ में नये तार भी लगाने हैं. अभी तक शहरी क्षेत्र में काम पूरा नहीं हो पाया है.
सड़क चौड़ीकरण व ड्रेनेज का भी होगा काम
पोल बदलने के साथ-साथ सड़क चौड़ीकरण व ड्रेनेज का काम भी होगा. बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इनके काम के चलते भी बिजली काटनी पड़ती थी. अब विद्युतीकरण के काम के दोरान ये दोनों विभाग भी अपना-अपना काम तेजी से कर लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें