32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : कीर्ति ने किया नामांकन, कहा, भाजपा भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं, उसके साथ

न्याय अभियान से देश में क्रांति होगी : अजय कुमार धनबाद/रांची : धनबाद लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद, पीपुल्स पार्टी आॅफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के दीपक दास और आंबेडकर पार्टी ऑफ इंडिया के मिहिर चंद्र महतो ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया. धनबाद से अब तक सात नामांकन दाखिल किये गये हैं. […]

न्याय अभियान से देश में क्रांति होगी : अजय कुमार
धनबाद/रांची : धनबाद लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद, पीपुल्स पार्टी आॅफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के दीपक दास और आंबेडकर पार्टी ऑफ इंडिया के मिहिर चंद्र महतो ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया.
धनबाद से अब तक सात नामांकन दाखिल किये गये हैं. उन्होंने दो सेट में पर्चा भरा. उनके प्रस्तावक विधायक अरुप चटर्जी तथा पूर्व मंत्री मो मन्नान मल्लिक बने हैं. बाद में जिला परिषद मैदान में एक सभा में यूपीए नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने का संकल्प लिया.
कीर्ति आजाद ने कहा कि उनके राजनीतिक जीवन में कोई दाग नहीं है. चार मामले दर्ज हैं, जो कि सभी चुनाव आचार संहिता से जुड़े हैं.
कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं, उसके साथ है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा है कि कांग्रेस के न्याय अभियान से देश में क्रांति आयेगी. गरीब लोग मध्यम श्रेणी में आ जायेंगे. पार्टी ने न्याय अभियान के तहत हर गरीब परिवार को 72 हजार रुपये प्रति वर्ष देने का वादा किया है. इससे धनबाद की 50 प्रतिशत आबादी लाभान्वित होगी. आलमगीर आलम ने कहा कि झारखंड में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. लोग पानी, बिजली के लिए तड़प रहे हैं. मासस नेता सह विधायक अरूप चटर्जी ने कहा कि धनबाद में सारे वाम दलों का समर्थन कांग्रेस प्रत्याशी को है.
पांच साल में मात्र तीन वर्ष ही बढ़ी कीर्ति की उम्र
कांग्रेस प्रत्याशी कीर्ति आजाद की उम्र पिछले पांच वर्षों में तीन वर्ष ही बढ़ी है. यह बात आज उनके द्वारा नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामा से स्पष्ट होती है.
2014 लोकसभा चुनाव के दौरान श्री आजाद द्वारा दायर हलफनामा में उम्र 55 वर्ष बतायी गयी थी. जबकि 2019 के चुनाव में दायर हलफनामा में उनकी उम्र 58 वर्ष बतायी गयी है. कीर्ति आजाद के पास कुल चल संपत्ति 1,47,21,303 रुपये है. जबकि अचल संपत्ति 81,93,750 रुपये है. इसमें पैतृक संपत्ति भी शामिल है. हालांकि अचल संपत्ति का वर्तमान बाजार मूल्य पांच करोड़ रुपये आंका गया है. उनकी पत्नी पूनम आजाद के पास 47,92,952 रुपये की चल संपत्ति है. उनके नाम कोई अचल संपत्ति नहीं है.
दोनों पति-पत्नी की कुल चल-अचल संपत्ति 2,77,08,005 रुपये की है. 2014 के हलफनामा के अनुसार आजाद दंपती के पास 2,85,31,267 रुपये की चल-अचल संपत्ति थी. कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ दरभंगा (बिहार) में चार मामले दर्ज हैं. सभी मामले आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े हैं. कीर्ति आजाद के पास दो सौ ग्राम सोना है, जबकि पत्नी पूनम आजाद के पास 750 ग्राम सोना है.
गीता कोड़ा ने किया नामांकन, नहीं पहुंचे झामुमो विधायक
गीता कोड़ा के नामांकन में कांग्रेस नेता डॉ अजय कुमार व आलमगीर आलम समाहरणालय सभागार में उपस्थित रहे. लेकिन इस दौरान झामुमो के कोई विधायक नहीं पहुंचे. सिंहभूम संसदीय क्षेत्र में छह विधानसभा क्षेत्र हैं.
यहां से पांच विधायक झामुमो के हैं. सिंहभूम सीट से गीता कोड़ा ने शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल के दफ्तर में जाकर नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद चाईबासा स्थित गांधी मैदान में महागठबंधन की जनसभा आयोजित की गयी. जनसभा को संबोधित करते हुए गीता कोड़ा ने कहा : भाजपा की सरकार ने विगत पांच वर्षों में केवल जनता को छलने का काम किया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें