36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : धनबाद में फ्लाइओवर, एयरपोर्ट जल्द : सीएम

धनबाद : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि धनबाद एक अच्छा शहर बने, इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है. 2014 में धनबाद क्या था, और आज 2019 में क्या है, यह सब आपके सामने है. करोड़ों रुपये खर्च कर सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है. जलापूर्ति पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च किये […]

धनबाद : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि धनबाद एक अच्छा शहर बने, इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है. 2014 में धनबाद क्या था, और आज 2019 में क्या है, यह सब आपके सामने है. करोड़ों रुपये खर्च कर सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है. जलापूर्ति पर एक हजार करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं.
बहुत जल्द धनबाद को फ्लाइओवर का तोहफा मिलेगा. 248 करोड़ की लागत से बनने वाले फ्लाइओवर का प्रस्ताव जल्द कैबिनेट से पास किया जायेगा. उसके बाद काम शुरू हो जायेगा. मुख्यमंत्री सोमवार को गोल्फ मैदान में सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने नवविवाहित जोड़ों का आशीर्वाद दिया.
सीएम ने कहा कि शहर के विकास के लिए अलग से डीएमएफटी फंड तैयार किया गया है. खनन की 30 प्रतिशत रॉयल्टी सीधे शहर के विकास पर खर्च हो रही है. डीएमएफटी फंड से ही एक हजार करोड़ की जलापूर्ति योजना व 248 करोड़ के फ्लाइओवर व अन्य विकास कार्य किये जा रहे हैं.
पीपीपी मोड पर बना सकते हैं अस्पताल
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राइवेट, पब्लिक पार्टनरशिप पर अस्पताल का निर्माण किया जा सकता है. समिति इसका प्रपोजल दे, जिसमें कितना प्रतिशत गरीबों का इलाज किया जायेगा. इसका भी उल्लेख करना होगा. प्रपोजल आने के बाद एक माह के अंदर जमीन उपलब्ध करा दी जायेगी.
सर्वधर्म सामूहिक विवाह समारोह में हुए शामिल, कांग्रेस पर किया वार
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों के नाम पर राजनीति की. चुनाव में कांग्रेस कहती है कि कांग्रेस का हाथ गरीबों के साथ. चुनाव खत्म होने के बाद गरीबों के साथ विश्वासघात करती है. 67 साल के इतिहास में कांग्रेस ने गरीबों सिर्फ छला है, उनके लिए कुछ नहीं किया.
चाय बेचनेवाला नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने. आप बीती जिंदगी से सीख लेते हुए प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए उज्जवला योजना, आवास योजना, गरीबों के घर-घर में शौचालय, सबके हाथों में रोजगार के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण आदि कई कार्यक्रम चलाये. कुछ राजनीति दल सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ना चाहते हैं.
बोकारो के बाद धनबाद में बनेगा एयरपोर्ट
मुख्यमंत्री ने कहा कि बोकारो के बाद धनबाद में भी एयरपोर्ट बनेगा. ऐसे यहां से बोकारो की दूरी ज्यादा नहीं है. हवाई चप्पल वाला भी हवाई सफर करे, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है. इसके लिए शहर-शहर में कनेक्टिविटी एयरपोर्ट शुरू किया जा रहा है.
हिंदू-मुस्लिम में फर्क नहीं किया
मोदी सरकार ने हिंदू व मुस्लिम में कोई फर्क नहीं किया. जो भी योजना लायी हिंदू व मुस्लिम सबको बराबर का हक मिला. लेकिन कांग्रेस ने 67 साल में मुस्लिम के नाम पर वोट बैंक बनाया. कभी भी मुस्लिम को भारत का नागरिक नहीं बनाया. मोदी सरकार ने सबके लिए चाहे वह मुस्लिम हो या हिंदू सबके लिए सामान अधिकार दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें