27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनबाद : ठंड से ठिठुर रहा धनबाद, दो की मौत

धनबाद : कोयलांचल में ठंड चरम पर है. शीतलहर चल रही है. न्यूनतम पारा आठ डिग्री पर पहुंच गया है. यह अभी और गिरेगा. सोमवार को दिन में धूप तीखी थी. अधिकतम पारा 23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. लेकिन, घर के अंदर ठंड का एहसास हो रहा था. ठंड से बचने के लिए लोग धूप […]

धनबाद : कोयलांचल में ठंड चरम पर है. शीतलहर चल रही है. न्यूनतम पारा आठ डिग्री पर पहुंच गया है. यह अभी और गिरेगा. सोमवार को दिन में धूप तीखी थी. अधिकतम पारा 23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. लेकिन, घर के अंदर ठंड का एहसास हो रहा था. ठंड से बचने के लिए लोग धूप का सहारा ले रहे थे. शाम होते-होते ठंडी हवा चलने लगी. रात में न्यूनतम पारा आठ डिग्री पहुंच गया.
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में रात में घना कोहरा छा रहा है. शहरी क्षेत्र में देर रात के बाद कोहरा का असर दिख रहा है. सुबह में भी कोहरे का प्रभाव रह रहा है. शीतलहर के कारण शाम ढलते ही सड़कों पर सन्नाटा छा जा रहा है.
सरकारी कंबल का हुआ टेंडर
ठंड में सरकार की तरफ से बांटी जाने वाले कंबल के लिए आज समाहरणालय में री-टेंडर हुआ. पहली बार हुए टेंडर में जिस आपूर्तिकर्ता को सप्लाइ का ऑर्डर मिला था. उसने अंतिम समय में कंबल आपूर्ति करने से मना कर दिया.
सहायक श्रमायुक्त प्रदीप लकड़ा ने बताया कि आज टेंडर में कुल 13 कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए. टेंडर पेपर की तकनीकी जांच पूरी हो चुकी है. 27 दिसंबर को इसे फाइनल किया जायेगा. जनवरी के पहले सप्ताह तक यहां कंबल पहुंचने की संभावना है.
चाय-कॉफी की मांग बढ़ी
ठंड बढ़ने के साथ ही चाय, कॉफी, सूप की बिक्री बढ़ गयी है. चाय दुकानों में खासी भीड़ देखी जा रही है. डॉक्टर भी इस समय लोगों को बगैर गर्म कपड़े के बाहर निकलने से मना कर रहे हैं. खासकर बच्चों और बुजुर्गों को हिफाजत से रखने की सलाह दे रहे हैं.
मेडिकल स्टूडेंट्स ने जरूरतमंदों में बांटे गर्म कपड़े
धनबाद. पीएमसीएच में सालाना उत्सव अंतराग्नि 2018 के तहत मेडिकल छात्रों ने शिक्षकों के साथ समाज सेवा की. इस दौरान लगभग 110 जरूरतमंदों के बीच ऊनी वस्त्र, कपड़ा, कंबल व अन्य सामान बांटे गये. मेडिकल छात्र-छात्राओं ने गोविंदपुर स्थित निर्मला कुष्ठ आश्रम, भूईंफोड़ मंदिर के निकट गांव व आमाघाटा क्षेत्र में गरीबों को मदद की.
कार्यक्रम प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार व अन्य चिकित्सकों की देखरेख में हुआ. छात्रों ने बताया कि इस बार से अंतराग्नि के तहत सामाजिक सेवा को भी जोड़ा गया है. कार्यक्रम की सफलता में डॉ बीके सिंह, डॉ लीना सिंह, डॉ सीएस सुमन, डॉ शियावर शरण, डॉ मोना, डॉ सुचिमा सिन्हा, डॉ आरसी झा, डॉ श्रावणी ओझा आदि का सराहनीय योगदान रहा.
शक्ति मंदिर कमेटी ने बांटे कंबल
धनबाद. शक्ति मंदिर कमेटी ने सोमवार को टुंडी महाराजगंज ग्राम में जरूरतमंदों के बीच कंबल तथा 101 साड़ियों का वितरण किया. कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गयी. मौके पर जगदीश अरोड़ा की ओर से उनकी धर्मपत्नी स्व. सीता रानी अरोड़ा की स्मृति में खिचड़ी खिलायी गयी.
इस अवसर पर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष एसपी सोंधी, उपाध्यक्ष राजीव सचदेवा, संयुक्त सचिव सुरेंद्र अरोड़ा, अशोक भसीन, हरिराम गुप्ता एवं पूरा अरोड़ा सपरिवार उपस्थित था.
चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था
बाघमारा. अत्यधिक ठंड को देखते हुए बाघमारा अंचल ने प्रखंड के सभी चौक-चौराहों पर आलाव की व्यवस्था की है. अंचल निरीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार से चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था कर दी गयी है.
बीडीओ व मुखिया ने बांटे कंबल
मैथन. एग्यारकुंड के बीडीओ अनंत कुमार व मुखिया सरोती मरांडी ने सोमवार को कालीपहाड़ी पूरब पंचायत में के आदिवासी बहुल इलाकों में 40 जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया. ठंढ में कंबल मिलने से जरूरतमंदों ने राहत की सांस ली. बीडीओ व मुखिया ने घर-घर जाकर कंबल दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें