Advertisement

dhanbad

  • Nov 15 2019 5:55PM
Advertisement

Paytm का लिंक भेजकर खाते से पैसे उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी गिरफ्तार

Paytm का लिंक भेजकर खाते से पैसे उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी गिरफ्तार

धनबाद : धनबाद पुलिस ने पेटीएम का फर्जी लिंक भेजकर लोगों के खाते से पैसे उड़ाने वाले चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी. धनबाद पुलिस के वरीय पदाधिकारी को मिली गुप्त सूचना पर टुंडी थाना के संग्रामडीह गांव के उत्तर-पश्चिम में स्थित भेलपहाड़ी जंगल में छापामारी करके इन साइबर क्रिमिनल्स को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने इनके पास से कई एटीएम कार्ड व अन्य सामान बरामद किये हैं. धनबाद के ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने बताया ये अपराधी पेटीएम का फर्जी लिंक बनाकर उसके धारक को भेजकर कैशबैक और केवाइसी के नाम पर उन्हें अपना शिकार बनाते थे. पेटीएम के फर्जी लिंक को डॉल्फिन ब्राउजर में पेस्ट कर जितने भी लोग उस लिंक में यूजर पासवर्ड और आइडी टाइप करते थे, उसकी जानकारी टेक्स्ट फाइल के रूप में इन्हें मिल जाती थी.

फिर ये अपराधी उस पेटीएम अकाउंट में लॉग-इन कर राशि को अन्यत्र ट्रांसफर कर देते थे. फिर अभियुक्तों के पास से बरामद यूनियन बैंक के एटीएम से संबद्ध खाते में ट्रांसफर करके एटीएम से पैसे निकाल लेते थे. गिरफ्तार अपराधियों के नाम धर्मेंद्र कुमार मंडल, अजय मंडल, मिथुन मंडल, चेतलाल मंडल हैं. इनके पास से 8 एटीएम कार्ड, 8 मोबाइल, एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक पेन कार्ड और एक आधार कार्ड बरामद हुए हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement