25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एनएच पर खोद दिये गड्ढे गिरकर फेरीवाले की मौत विरोध में चार घंटे रोड जाम

मधुपुर : सारठ-मधुपुर एनएच 114ए पर पाथरोल चौक के निकट कलवर्ट बनाने के लिए खोदे गये गड्ढे में गिरकर अनिल मोदी (48) की मौत हो गयी. घटना सोमवार रात करीब 10 बजे की है. अनिल पैदल ही पाथरोल से सिरसिया स्थित अपने घर लौट रहा था. घटना के बाद मंगलवार को आक्रोशित लोगों ने बंसा-बल्ली […]

मधुपुर : सारठ-मधुपुर एनएच 114ए पर पाथरोल चौक के निकट कलवर्ट बनाने के लिए खोदे गये गड्ढे में गिरकर अनिल मोदी (48) की मौत हो गयी. घटना सोमवार रात करीब 10 बजे की है. अनिल पैदल ही पाथरोल से सिरसिया स्थित अपने घर लौट रहा था. घटना के बाद मंगलवार को आक्रोशित लोगों ने बंसा-बल्ली लगा कर एनएच को घंटों जाम रखा.

इस मार्ग से सुबह सात से 11 बजे तक आवागमन ठप रहा. बताया जाता है कि अनिल मोदी गांव-गांव घूमकर चूड़ी बेचा करता था. फेरी की कमाई से वह अपना परिवार चलाता था. घर में पत्नी के अलावा एक पुत्र व एक पुत्री हैं. घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

स्थानीय लोगों ने दी परिजनों को सूचना: जानकारी के अनुसार, अनिल सोमवार रात को घर लौट रहा था. इस बीच पाथरोल चौक के निकट कलवर्ट बनाने के लिए खोदे गये गड्ढे में वह गिर गया. गड्ढे की बैरिकेडिंग नहीं की गयी थी. सुरक्षा संबंधी कोई उपाय नहीं किये गये थे.

अनिल की मौके पर ही मौत हो गयी. मंगलवार सुबह लोगों ने उसका शव गड्ढे में देखा. इसके बाद परिजनों व पाथरोल पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंचे. आक्रोशित ग्रामीणों के साथ मिलकर परिजनों ने एनएच को सुबह सात बजे जाम कर दिया. लोग सड़क निर्माण करने वाली आरसीपीएल कंपनी के अधिकारियों और सरकारी अधिकारियों से मुआवजा की मांग करने लगे.

कंपनी ने मुआवजे का दिया आश्वासन

सूचना पाकर करौं बीडीओ अमलजी, थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह, जिप सदस्य बलवीर प्रसाद राय के अलावा मधुपुर अंचल के पुलिस निरीक्षक सुनील टोपनो, करौं थाना प्रभारी हुसैन मियां दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. आक्रोशित लोगों को समझाया गया. कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस के समक्ष मृतक के परिजनों को तीन लाख मुआवजा देने का आश्वासन दिया.

साथ ही बीडीओ ने तत्काल 20 हजार रुपये और अन्य सुविधा देने का आश्वासन दिया. कंपनी की ओर से 80 हजार परिजनों को तत्काल दिये गये. शेष राशि जल्द ही देने की बात कही गयी. थाना प्रभारी ने भी व्यक्तिगत तौर पर ढाई हजार रुपये दिये. इसके बाद दिन के 11 बजे लोगों ने जाम हटाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें