34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

स्कूल में वार्डन व सहेलियों से पूछताछ छात्रा से संबंधित दस्तावेज भी खंगाले

देवघर/सारवां : सारवां की छात्रा की प्रसव के बाद मौत व उसके गायब नवजात मामले में मुख्य सचिव के निर्देश पर जांच के लिये प्राथमिक शिक्षा के अवर सचिव ओपी तिवारी शुक्रवार को देवघर पहुंचे. वह डीएसइ वीणा कुमारी सहित जिला जेंडर समन्वयक आभा मंडल के साथ मामले की जांच करने संबंधित विद्यालय पहुंचे. वहां […]

देवघर/सारवां : सारवां की छात्रा की प्रसव के बाद मौत व उसके गायब नवजात मामले में मुख्य सचिव के निर्देश पर जांच के लिये प्राथमिक शिक्षा के अवर सचिव ओपी तिवारी शुक्रवार को देवघर पहुंचे.

वह डीएसइ वीणा कुमारी सहित जिला जेंडर समन्वयक आभा मंडल के साथ मामले की जांच करने संबंधित विद्यालय पहुंचे. वहां वार्डेन सहित सभी स्टाफ व छात्रा की सहेलियों से पूछताछ की. छात्रा से संबंधित दस्तावेज आदि भी खंगाला. इसके बाद तीनों अधिकारी सारवां थाना गये.
वहां थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार सिंह से छात्रा की मौत व गायब नवजात मामले में पूछताछ की. इसके बाद वे लोग छात्रा के परिजनों से पूछताछ करने उसके गांव भी गये. छात्रा के गांव से लौटने के बाद जांच टीम करनीबाग स्थित सुधा हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर भी पहुंची, जहां छात्रा का प्रसव हुआ था. वहां से मामले में पूछताछ करने के बाद जांच टीम कुंडा थाना गयी.
कुंडा थाना प्रभारी खद्दी कुजूर से जानकारी ली गयी कि उनलोगों को कब मामले की सूचना मिली थी और पुलिस ने क्या कार्रवाई की थी. जांच टीम मामले की जानकारी लेने के लिए सदर अस्पताल भी पहुंची थी. हालांकि, अस्पताल में क्या जानकारी ली गयी, इस संबंध में कुछ पता नहीं चल सका. पूछे जाने पर जांच टीम के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से परहेज किया. सूत्रों के मुताबिक मामले में मानवाधिकार आयोग द्वारा राज्य के मुख्य सचिव से जानकारी मांगी गयी है.
उसी आलोेक में मुख्य सचिव के निर्देश पर यह जांच करायी जा रही है. 27 दिसंबर की रात को छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दी थी. अभी बच्चा कहां है, किसी को स्पष्ट जानकारी नहीं है. सूचना के बाद जिला बाल संरक्षण व चाइल्ड लाइन की टीम ने मामले की जांच कर रिपोर्ट डीसी को सौंप दी है. डीसी द्वारा गठित कमेटी छात्रा के घर सहित स्कूल, सुधा क्लिनिक व सदर अस्पताल पहुंचकर पहले ही जांच-पड़ताल कर चुकी है.
प्राइवेट क्लिनिक व सदर अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज जांच की गयी है. इस मामले में राज्य परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने भी जांच कर रिपोर्ट मांगी है. राज्य परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह द्वारा 10 जनवरी को ही देवघर समग्र शिक्षा अभियान के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह डीइओ और अपर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह डीएसइ को पत्र जारी किया गया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें