24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिना नक्शा अस्पताल की जमीन पर बाउंड्री करने पर लगायी रोक

देवघर : सदर अस्पताल परिसर की जमीन पर अवैध कब्जा पिछले कुछ समय से चल रहा था. इस बात की समय-समय पर हो रही थी. मगर समस्या का निदान न निकलने पर सिविल सर्जन ने प्रशासनिक ग्रुप में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की जानकारी दी. डीसी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लिखित […]

देवघर : सदर अस्पताल परिसर की जमीन पर अवैध कब्जा पिछले कुछ समय से चल रहा था. इस बात की समय-समय पर हो रही थी. मगर समस्या का निदान न निकलने पर सिविल सर्जन ने प्रशासनिक ग्रुप में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की जानकारी दी. डीसी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लिखित शिकायत देने को कहा.

लिखित शिकायत दिये जाने के बाद डीसी ने एसडीओ को पूरे मामले मेंजांच करने का निर्देश दिया. बुधवार की सुबह एसडीओ विशाल सागर व सीओ, देवघर अनिल कुमार सिंह सदर अस्पताल परिसर स्थित पोेस्टमार्टम हाउस के सामने की जमीन की नापी करने पहुंचे. जहां जिला परिषद के विभागीय अभियंता के निर्देश पर बाउंड्रीवाल घेराबंदी का काम चल रहा था.
संवेदक मनीष कुमार द्वारा उक्त स्थल पर बिना नक्शा के सरकारी जमीन के कुछ हिस्से को छोड़ कर बाउंड्री दिये जाने पर एसडीओ ने नाराजगी जताते हुए निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए संवेदक को अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया. इस बीच एसडीओ की ओर से फोन पर सूचना देने के बाद सीएस डॉ विजय कुमार व अस्पताल के प्रधान लिपिक अनूप वर्मा पहुंचे और प्रशासनिक पदाधिकारियों को शिकायत व पूरे सदर अस्पताल का नक्शा दिखाया.
इस बीच उक्त जमीन के आसपास रहने वाले मुहल्ला वासी पंकज केसरी ने भी पूरे जमीन की घेराबंदी होने पर लोगों के आवागमन बाधित होने की बात कही. इसके बाद एसडीओ वापस लौट गये. इधर, संवेदक मनीष कुमार ने बताया कि, उन्हें जिला परिषद के कार्यपालक अभियंता ने बाउंड्रीवाल का काम करने का निर्देश दिया है. उसी आधार पर वे काम कर रहे थे. मगर मुझे नक्शा उपलब्ध नहीं कराया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें