25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवीपुर में 52 उद्यमियों को मिली जमीन, लगेंगे उद्योग

देवीपुर : देवीपुर का दिन अब बहुरने वाला है. यहां एम्स और प्लास्टिक पार्क पहले से बन ही रहा है. अब 72 छोटे-बड़े उद्योगों की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया है. पहले राउंड में देवीपुर इंडस्ट्रियल एरिया में 52 उद्यमियों को उद्योग-धंधे के लिए जमीन का दखल दिलाया गया. प्रशासन ने शनिवार को विशेष […]

देवीपुर : देवीपुर का दिन अब बहुरने वाला है. यहां एम्स और प्लास्टिक पार्क पहले से बन ही रहा है. अब 72 छोटे-बड़े उद्योगों की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

पहले राउंड में देवीपुर इंडस्ट्रियल एरिया में 52 उद्यमियों को उद्योग-धंधे के लिए जमीन का दखल दिलाया गया. प्रशासन ने शनिवार को विशेष अभियान चलाकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ जमीन की मापी करायी. संबंधित उद्यमियों को जमीन का मालिकाना हक दिलवाया. दूसरे राउंड में 20 उद्यमियों को जमीन का मालिकाना हक दिलाया जायेगा.
उद्यमियों को जमीन दखल करने में हो रही थी परेशानी : देवीपुर अंचल में जियाडा ने औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए जमीन का अधिग्रहण किया था.
अधिग्रहित जमीन को जियाडा ने विभिन्न उद्यमियों को उद्योगों की स्थापना के लिए आवंटित किया था. लेकिन उद्यमियों को जमीन पर दखल लेने में परेशानी हो रही थी. कई उद्यमियों को तो एक साल पहले ही जमीन मिली थी, लेकिन दखल नहीं मिलने के कारण काम नहीं कर पा रहे थे. इसलिए डीसी नैंसी सहाय की पहल पर दखल दिलाने का काम शुरू हुआ.
इन अफसरों की देखरेख में दिलाया गया दखल : इस दौरान मजिस्ट्रेट के रूप में प्रशिक्षु आइएएस रवि आनंद, देवीपुर सीओ सुनील कुमार सिंह, प्रतिनियुक्त सीडीपीओ कौशल कुमार उपस्थित रहे. मौके पर देवीपुर थाना प्रभारी बीएन राय, एएसआइ विजयकिशोर सिंह, शंभु सिंह सहित दर्जनों की संख्या में पुलिस बल मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें