36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहरीडीह खदान में विस्फोट से आसपास के घरों में पड़ रही दरार

देवघर : देवीपुर के पहरीडीह गांव में पत्थर खदान में विस्फोटक का इस्तेमाल करने से आसपास के गांव के घरों पर दरारें पड़ रही है. विस्फोट से किसानों को परेशानी हो रही है. ग्रामीणों की शिकायत पर डीएमओ ने डायरेक्टर जेनरल ऑफ माइंस सेफ्टी (डीजीएमएस) सीतारमपुर कार्यालय को रिपोर्ट भेज दी. डीएमओ के रिपोर्ट पर […]

देवघर : देवीपुर के पहरीडीह गांव में पत्थर खदान में विस्फोटक का इस्तेमाल करने से आसपास के गांव के घरों पर दरारें पड़ रही है. विस्फोट से किसानों को परेशानी हो रही है. ग्रामीणों की शिकायत पर डीएमओ ने डायरेक्टर जेनरल ऑफ माइंस सेफ्टी (डीजीएमएस) सीतारमपुर कार्यालय को रिपोर्ट भेज दी.

डीएमओ के रिपोर्ट पर डीजीएमएस ने पत्थर खदान संचालन करने वाली कंपनी को नोटिस भेजकर विस्फोट बंद करने का निर्देश दिया है. पहरीडीह में पत्थर खदान व क्रशर से गांव की घनी आबादी में प्रदूषण भी फैल रहा है. ग्रामीणों ने अब डीएमओ को दोबारा पत्र भेजकर रोक के बाद भी पत्थर निकालने विस्फोट के प्रयोग का आरोप लगाया है.

देवीपुर व मथुरापुर इलाके में बड़े पैमाने पर मानक के विपरित पत्थर खदान में विस्फोट का प्रयोग हो रहा है. साथ ही खदान की गहराई भी माइन प्लान से अधिक कर दी गयी है. इस इलाके के कई खदान डीजीएमएस के निशाने पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें