32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोड्डा में सैनिक स्कूल और देवघर में खुले मिलिट्री स्टेशन : निशिकांत दुबे

देवघर : लोकसभा में बुधवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने सदन के माध्यम से रक्षा मंत्री से संताल परगना में सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई मांगे रखी. डॉ दुबे ने कहा कि पर्यटन मंत्रालय ने देवघर शहर को अपने महत्वपूर्ण लिस्ट में शामिल किया है. द्वादश ज्योतिर्लिंग में बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर […]

देवघर : लोकसभा में बुधवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने सदन के माध्यम से रक्षा मंत्री से संताल परगना में सुरक्षा के दृष्टिकोण से कई मांगे रखी.
डॉ दुबे ने कहा कि पर्यटन मंत्रालय ने देवघर शहर को अपने महत्वपूर्ण लिस्ट में शामिल किया है. द्वादश ज्योतिर्लिंग में बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर पूर्वोत्तर की सांस्कृतिक राजधानी है. यहां हर साल पांच करोड़ लोग बाहर से आते हैं. देवघर में डीआरडीओ सेंटर है. इस डीआरडीओ सेंटर के लिए देवघर में मिलिट्री स्टेशन की आवश्यकता है. देवघर में मिलिट्री स्टेशन व डीआरडीओ का लैब खोला जाये.
गोड्डा में सैनिक स्कूल की स्वीकृति पहले ही मिल चुकी है, इसलिए सैनिक स्कूल खोला जाये. सांसद डॉ दुबे ने कहा कि संताल परगना का इलाका नक्सलवाद व आतंकवाद से ग्रसित है. इस कारण इलाके के लोग विस्थापन व पलायन को मजबूर हो रहे हैं. रोजगार के लिए आयुध फैक्ट्री व डिफेंस रिक्वायरमेंट सेंटर की स्थापना की जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें