29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकुड़ से आजसू पार्टी के खिलाफ बेनी को उतारा

देवघर : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बुधवार काे पांचवीं सूची जारी कर दी. इस सूची में आठ प्रत्याशियाें के नाम हैं. पार्टी ने कांके से विधायक डॉ जीतूचरण राम का टिकट काट दिया है. पाकुड़ विधानसभा सीट से भाजपा ने बेनी प्रसाद गुप्ता को चुनाव मैदान में उतारा है. इस सीट से […]

देवघर : झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने बुधवार काे पांचवीं सूची जारी कर दी. इस सूची में आठ प्रत्याशियाें के नाम हैं. पार्टी ने कांके से विधायक डॉ जीतूचरण राम का टिकट काट दिया है. पाकुड़ विधानसभा सीट से भाजपा ने बेनी प्रसाद गुप्ता को चुनाव मैदान में उतारा है. इस सीट से आजसू पार्टी ने पहले से ही अकील अख्तर को उतारा है.

अकील अख्तर हाल ही में झामुमो छोड़ कर आजसू पार्टी में शामिल हुए थे. पार्टी ने टुंडी, रामगढ़, बड़कागांव, डुमरी, गाेमियां, जमशेदपुर पश्चिम, कांके, जमशेदपुर पश्चिम और पाकुड़ सीट के लिए भी उम्मीदवार घाेषित कर दी है. रामगढ़ सीट चंद्रप्रकाश चाैधरी के सांसद बन जाने के बाद खाली है. टुंडी से अभी आजसू के राजकिशाेर महताे विधायक हैं. भाजपा ने कांके से जीतू चरण राम का टिकट काट कर समरी लाल को प्रत्याशी बनाया है. समरी लाल वरिष्ठ नेता हैं और छात्र आंदोलन की उपज रहे हैं.
पार्टी ने जमशेदपुर पश्चिम से देवेंद्र सिंह काे पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. हालांकि उन्हाेंने पहले ही नामांकन कर लिया है. पर उनके नाम की घाेषणा बुधवार को की गयी. जमशेदपुर पश्चिम से सरयू राय विधायक हैं, जिनका टिकट काट दिया गया है. श्री राय बताैर निर्दलीय प्रत्याशी मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.
27 काे पर्चा दाखिल करेंगे संजीव : अब तक भाजपा ने 79 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिये हैं,जबकि हुसैनाबाद में निर्दलीय को समर्थन दिया है. इस तरह सिर्फ सिल्ली सीट को छोड़ कर सभी 80 सीटों पर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. सिल्ली विधानसभा सीट पर आजसू प्रमुख सुदेश कुमार महतो चुनाव लड़ रहे हैं. आजसू से गठबंधन टूटने के बाद भी भाजपा ने यह सीट खाली छोड़ दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें