Advertisement

devgarh

  • Nov 20 2019 1:33AM
Advertisement

जिला भू-अर्जन के पूर्व लिपिक पर एफआइआर

देवघर : जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने डीसी के आदेश पर अपने कार्यालय के  तत्कालीन लिपिक संजय कुमार सुमन के खिलाफ नगर थाने में एफआइआर दर्ज कराया है. वर्तमान में संजय पालोजोरी प्रखंड में कार्यरत हैं. संजय पर चितरा थाना क्षेत्र के चूड़ीकनाली गांव निवासी मोती दास के मकान मुआवजा भुगतान में 20 हजार रुपये लेने का आरोप है. इस संबंध में मोती ने 24 जून को डीसी को शिकायत देकर संजय द्वारा 20 हजार रुपये ठगी किये जाने का आरोप लगाया गया था.

 
उक्त शिकायत पर डीसी ने स्थापना उपसमाहर्ता से जांच करायी थी, जिसमें उन्होंने मामला सत्य पाया था. संजय ने भी जांच अधिकारी के सामने रुपये लेने की बात स्वीकार की थी और वापस करने के लिए एसबीआइ सोनारायठाढ़ी शाखा के अपने एकाउंट का एक 20 हजार रुपये का चेक मोती दास को दिया था. एकाउंट में रुपये नहीं रहने के कारण संजय द्वारा मोती को दिया गया उक्त चेक बाउंस हो गया.
 
बार-बार निर्देश देने के बावजूद संजय ने मोती का 20 हजार रुपये वापस नहीं किया. इसके बाद भू-अर्जन पदाधिकारी द्वारा दी गयी जांचरिपोर्ट पर डीसी ने लिपिक संजय के खिलाफ गबन का एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश दिया. डीसी के आदेश का अनुपालन करते हुए जिला भू-अर्जन पदाधिकारी ने नगर थाने में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का प्रतिवेदन दिया. उसी आधार पर नगर थाने में पालोजोरी प्रखंड कार्यालय में कार्यरत लिपिक संजय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement