Advertisement

devgarh

  • Oct 20 2019 2:42AM
Advertisement

मृत व्यक्ति पर विद्युत चोरी का कर दिया एफआइआर

देवघर : देवघर विद्युत आपूर्ति प्रशाखा राजाबाग के जेइ रामसुंदर राम ने बिना जांच पड़ताल किये ही मृत व्यक्ति सत्यनारायण यादव पर बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज करा दी है. सत्यनारायण यादव आंबेडकर नगर बरमसिया में रहते थे.

जेइ को जैसे ही अपनी गलती की सूचना मिली, आनन-फानन में उन्होंने बिजली विभाग में अनुबंधित मिस्त्री को रिपोर्ट सुधारने के लिए भेजा. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. आइओ ने मामला दर्ज कर इसे कोर्ट में भी समर्पित कर दिया और वरीय पदाधिकारियों तक को भेज दिया. कांड संख्या 582/19 के तहत दर्ज एफआइआर के आइओ ने सुधार में कोई गुंजाइश नहीं होने की बात कह कर मिस्त्री को लौटा दिया. 

स्थल पर नहीं जाने का आरोप : नगर पुलिस ने बताया कि स्थल पर गये बिना बिजली  विभाग की छापेमारी टीम ने मामला दर्ज कराया. अगर स्थल विजिट हुआ होता, तो  सही जानकारी दी गयी होती. मामले में सुधार कराने पहुंचे अनुबंध बिजली  मिस्त्री मनीष ने बताया कि छापेमारी टीम स्थल पर गयी थी, किंतु आसपास के किसी ने जानकारी नहीं दी कि सत्यनारायण मृत है या जिंदा. कांड के आइओ से आरोपित की जगह सुधार कर सत्यनारायण के पुत्र काे शामिल करने का आग्रह किया  जा रहा था.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement