Advertisement

devgarh

  • Oct 20 2019 2:40AM
Advertisement

महिलाओं की शत-प्रतिशत वोटिंग के लिए जल्द चलाया जायेगा पिंक वीक अभियान

देवघर : विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर डीडीसी सह सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी शैलेंद्र कुमार लाल ने बैठक की. विकास भवन के सभागार में आयोजित बैठक में डीडीसी ने सभी अफसरों को निर्देश दिया कि सभी कोषांगों के कार्य के सफल संचालन के लिए कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाये. साथ ही प्रशिक्षण स्थल पर प्रशिक्षणार्थियों के लिए आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था भी सुनिश्चित करें. वहीं स्वीप कोषांग की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रचार-प्रसार के सभी माध्यमों का उपयोग करते हुए सघन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलायें.  अधिक से अधिक महिला मतदाता मतदान में भाग लें, इसके लिए पिंक विक अभियान चलायें.

 
उन्होंने मतदाता जागरूकता के संदर्भ में सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए सीएसआर के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाने का निर्देश दिया. उन्होंने युवा मतदाताओं को अभियान से जोड़ने हेतु महाविद्यालयों एवं ऐसे हीं शैक्षणिक संस्थानों में करियर काउंसेलिंग के साथ-साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही. वाहन कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी को चुनाव के लिए वाहनों की आवश्यक संख्या का आकलन करके समय पर व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा. एक भी दिव्यांग मतदाता नहीं छूटे, इसके लिए पीडब्ल्यूडी कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी को विशेष मतदाता सत्यापन कार्यक्रम चलाने का निर्देश दिया.
 
उन्होंने सभी कोषांगों को समन्वय स्थापित करते हुए बेहतर परिणाम देने को कहा. बैठक में अपर समाहर्ता चन्द्र भूषण सिंह, प्रशिक्षु आइएएस रवि आनंद, डीआरडीए निदेशक नयन तारा केरकेट्टा, डीपीआरओ रवि कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी मीनाक्षी भगत, जिला पंचायती राज पदाधिकारी रणवीर सिंह, डीपीओ राजीव रंजन सिन्हा व अन्य मौजूद थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement