38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लूट व छिनतई काडों में संलिप्त युवक को नगर पुलिस ने खदेड़ कर दबोचा

देवघर : नगर सहित जसीडीह, कुंडा व देवीपुर के करीब एक दर्जन से अधिक लूट और छिनतई कांडों में संलिप्त रहे एक युवक को नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक का नाम अजरुद्दीन शेख है, जो हिरना मुहल्ले का निवासी है. गुप्त सूचना मिली कि अजरुद्दीन […]

देवघर : नगर सहित जसीडीह, कुंडा व देवीपुर के करीब एक दर्जन से अधिक लूट और छिनतई कांडों में संलिप्त रहे एक युवक को नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक का नाम अजरुद्दीन शेख है, जो हिरना मुहल्ले का निवासी है.

गुप्त सूचना मिली कि अजरुद्दीन कहीं जाने के लिए सत्संग चौक पर ऑटो पकड़ने पहुंचा है. इसी सूचना पर नगर थाना प्रभारी विक्रम प्रताप सिंह पुलिस बलों के साथ छापेमारी के लिए सत्संग चौक पहुंचे.
पुलिस को देखते ही अजरुद्दीन भागने लगा. छापेमारी टीम ने अजरुद्दीन को खदेड़कर डढ़वा नदी के समीप से दबोच लिया. पूछताछ में अजरुद्दीन ने पुलिस को बताया कि 21 अगस्त की रात उसने साथियों के साथ मिलकर कुंडा थाना क्षेत्र के करनकोल जोरिया के समीप सब्जी विक्रेता से छिनतई की थी.
इसके बाद कुंडा थाना क्षेत्र के चचवा सातर निवासी अशोक कुमार से धनगौर के समीप नकद 6000 रुपये सहित मोबाइल व बाइक लूटा था. फिर सरिता होटल के समीप बांका जिले के बौंसी थाना क्षेत्र निवासी विक्रम कुमार राउत से सोने की दो चेन, एक कानबाली सहित 27 हजार रुपये नकद, एक मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड लूटा था. इसके पूर्व अगस्त में ही जसीडीह थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति से लैपटॉप सहित अन्य सामान की छिनतई की थी.
चलाता था दुकान, पारस से झगड़े के बाद आया अपराध में
अजरुद्दीन ने पुलिस को यह भी बताया है कि पहले वह सत्संग चौक के समीप फल दुकान चलाता था. हिरना के ही पारस के साथ एक बार झंझट हुआ था, तभी उसे राहुल समेत साथियों ने मिलकर बचाया था. उसके बाद उसकी दोस्ती उनलोगों से बढ़ने लगी और साथ मिलकर अपराध करने लगा. छिनतई कांड के बाद 21 अगस्त को पुलिस ने गोलू को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.
हथियार बरामदगी के लिए छापेमारी जारी
नगर थाने के पूर्व के चार छिनतई व लूट कांडों में अजरुद्दीन सहित उसके साथियों की संलिप्तता रही है. नगर पुलिस के मुताबिक, जसीडीह थाना क्षेत्र के भी छह लूट व छिनतई कांडों में अजरुद्दीन सहित उसके साथियों की संलिप्तता पायी गयी है. वहीं देवीपुर थाना क्षेत्र के शराब दुकान लूट कांड में भी अजरुद्दीन व उसके साथी संलिप्त रहे हैं. फिलहाल नगर पुलिस अजरुद्दीन से पूछताछ करने में जुटी है.
उससे मिले जानकारी के बाद देर रात तक अजरुद्दीन की निशानदेही पर नगर पुलिस उसके साथियों की तलाश व हथियार बरामदगी के लिए छापेमारी करेगी. अजरुद्दीन ने अपने साथी गोलू सहित जसीडीह के सौरभ, हिरना मुहल्ला निवासी सोहेल, राहुल, शुभम व जसीडीह थाना क्षेत्र के रोहिणी निवासी नवीन चौधरी के नाम की जानकारी पुलिस को दी है.
राहुल लेता था ज्यादा हिस्सा, बाकी में बंटता था बराबर
अजरुद्दीन ने पुलिस को यह भी जानकारी दी है कि उसका ग्रुप लीडर राहुल था. उसी के द्वारा तय प्लान के अनुसार सभी मिलकर छिनतई करते थे. उसने यह भी पुलिस को जानकारी दी है कि छिनतई का लैपटॉप शुभम के पास है. वहीं कई मोबाइल राहुल ने रखा है. सामान बिक्री के बाद पैसा देने की बात कही थी. छिनतई में जो रुपया आता था, उसमें अधिक हिस्सा राहुल लेता था और बाकी में उनलोगों के बीच बराबर बंटता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें