27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सदर अस्पताल में चलेगा देवघर एम्स का ओपीडी, तैयारी शुरू

देवघर सदर अस्पताल पहुंची राष्ट्रीय नीति आयोग की टीम, लिया जायजा ऑडिट टीम में शामिल डॉ वंदना ने दी जानकारी देवघर :देवघर एम्स की ओपीडी शुरुआत में देवघर सदर अस्पताल में चलेगी. इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसी सिलसिले में राष्ट्रीय नीति आयोग की टीम सदर अस्पताल के संसाधनों […]

देवघर सदर अस्पताल पहुंची राष्ट्रीय नीति आयोग की टीम, लिया जायजा

ऑडिट टीम में शामिल डॉ वंदना ने दी जानकारी
देवघर :देवघर एम्स की ओपीडी शुरुआत में देवघर सदर अस्पताल में चलेगी. इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसी सिलसिले में राष्ट्रीय नीति आयोग की टीम सदर अस्पताल के संसाधनों की जानकारी लेने शुक्रवार को देवघर पहुंची. टीम ने सदर अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी लेकर ऑनलाइन नीति आयोग दिल्ली को रिपोर्ट भेजी है.
सदर अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के बारे में जाना : इस क्रम में यह देखा गया कि वर्तमान में सदर अस्पताल के मरीजों को क्या-क्या सुविधाएं मिल रही है और क्या कमी है. अस्पताल की कमी को सरकार से समन्वय कर शीघ्र दुरुस्त कराया जाना है. नीति आयोग की टीम द्वारा सदर अस्पताल के सभी वार्ड सहित आइसीयू, एसएनसीयू, इमरजेंसी, प्रसूति कक्ष, दवा भंडार, मेल-फिमेल वार्ड, रिकॉर्ड रूम, ब्लड बैंक आदि के वित्तीय वर्ष 2017-18 व 18-19 के डाटा का भौतिक सत्यापन किया गया. इस बाबत नीति आयोग की टीम में मौजूद रांची की नेत्र विशेषज्ञ डॉ वंदना प्रसाद ने पत्रकारों को बताया कि यह एसेस्मेंट नीति आयोग दिल्ली की तरफ से कराया जा रहा है.
एम्स को सदर अस्पताल से समायोजित किया जाना है, इसलिए सदर अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं की वस्तुस्थिति की जांच की जा रही है. वर्तमान में क्या सेवा उपलब्ध है और क्या नहीं है, इसकी पूरी जानकारी ली जा रही है. जो सुविधाएं मौजूद नहीं हैं, उसे सरकार की तरफ से मदद कर आरंभ करायी जायेगी. वित्तीय वर्ष 2017-18 व 18-19 में क्या सुविधा थी, कौन विभाग संचालित था, इसकी जानकारी ली गयी. डॉ वंदना ने कहा कि सदर अस्पताल की स्थिति ठीक-ठाक लगी.
जो सुविधाएं यहां नहीं है, उसे पूरा कराने के लिए सरकार को लिखेंगी. उन्होंने कहा कि देवघर में खुल रहे एम्स की ओपीडी प्रारंभ में यहीं से संचालित होना है. एम्स के डॉक्टर इंटर्नशिप छात्र-छात्राओं को लेकर सदर अस्पताल की ओपीडी में ही पहुंचेंगे. नीति आयोग का यह एसेस्मेंट अपराह्न बाद करीब पांच बजे तक चला. मौके पर सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सहित सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ सीके शाही, अस्पताल के सभी विभागों और ब्लड बैंक के प्रभारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें