Advertisement

devgarh

  • Jul 19 2019 3:00AM
Advertisement

मेला में अब गिधनी मोड़ तक चलेंगे ऑटो

मेला में अब गिधनी मोड़ तक चलेंगे ऑटो

 कोठिया तक ऑटो चलाने की मांग पर सड़क जाम

 
देवघर : देवघर स्टेशन ओवरब्रिज के समीप गुरुवार को ऑटो चालकों व मालिकों ने सुबह सड़क जाम कर दिया. उनकी मांग थी कि ऑटो को कोठिया स्टैंड तक चलने दिया जाये. सुबह करीब आठ बजे से ही उक्त मार्ग पर ऑटो मालिकों व चालकों ने मिलकर करीब दो घंटे तक आवागमन बाधित कर दिया. इस रास्ते होकर आने-जाने वाली गाड़ियों को रोककर चालक व मालिक सहयोग का आग्रह कर रहे थे. काफी देर तक बातचीत के बाद भी जाम नहीं हटा, तो सीसीआर डीएसपी ने एसपी से बातचीत  की.
 
इसके बाद तय हुआ कि गिधनी मोड़ तक सप्ताह के पांच दिनों तक ऑटो को जाने  दिया जाये. रविवार व सोमवार को कांवरियों की भीड़ के कारण ऑटो गिधनी मोड़  तक नहीं जाने दिया जायेगा. इस निर्णय के बाद ऑटो चालक व मालिक सहमत हुए, तब  जाम हटा. गिधनी मोड़ के समीप एक खाली जगह को चयनित किया गया है, जहां पर  ऑटो का स्टैंड होगा.
 
छह किमी दूर स्टैंड होने से भक्तों को हो रही परेशानी : जाम कर रहे ऑटो चालकों का कहना था कि बाहरी गाड़ियों को शहर से छह किलोमीटर पहले ही रोक दिया जा रहा है. इससे कांवरियों को शिवगंगा व मंदिर तक पैदल आने में कठिनाई होती है. कांवरिया श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ही वे लोग ऑटो चलाना चाह रहे हैं. 
 
 
इन सभी का कहना था कि कोठिया स्टैंड तक जाने दिया जाये. जाम की सूचना पाकर पहले नगर थाने के एएसआइ मदन चौधरी पुलिस बलों के साथ वहां पहुंचे. ऑटो चालकों से जाम हटाने का आग्रह किया, लेकिन उनलोगों ने एएसआइ के आग्रह को ठुकरा दिया. इसके बाद नगर थाना प्रभारी मदन कुमार ठाकुर, जसीडीह थाना प्रभारी डीएन आजाद, यातायात सार्जेंट मेजर शेरु रंजन सिंह, एएसआइ प्रदीप कुमार सिंह, रामानंद सिंह पुलिस बलों के साथ आये. ऑटो चालकों व मालिकों को जाम हटाने काे कहा. वे लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे. बाद में सीसीआर सह ट्रैफिक डीएसपी अजय कुमार सिन्हा भी जाम स्थल पर आये. 
 
मेला पूर्व बैठक में हुआ था निर्णय
 
डीएसपी ने कहा कि पुलिस-प्रशासन ने मेला पूर्व सभी वाहनों के संघ पदाधिकारियों के साथ बैठक कर वार्ता की थी. उसी बैठक में निर्णय लिया गया था कि बाहरी गाड़ियों का स्टैंड कोठिया में होगा. बाहरी गाड़ियों को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. कोठिया स्टैंड तक ऑटो चलने से जाम की स्थिति हो जायेगी, इसलिए मेला पूर्व बैठक में यह निर्णय हुआ था. इस पर ऑटो वालों ने कहा कि उनलोगों से बातचीत के बगैर संघ वालों ने सहमति दी है. वहीं गिधनी मोड़ तक जाने की अनुमति मिलने के बाद जाम हटा.
 
रविवार व सोमवार को छूट नहीं
 
ऑटोवालों की मांग थी कि कोठिया स्टैंड तक चलने दिया जाये, सभी को मिलेगी राहत

सीसीआर डीएसपी ने एसपी से बात की, इसके बाद गिधनी मोड़ तक जाने पर बनी सहमति

गिधनी मोड़ के आगे यज्ञ मैदान व परित्राण कॉलेज मैदान बस अड्डा के लिए चयनित
 
देवघर : रविवार व सोमवारी की भीड़ बढ़ने पर श्रावणी मेला के लिये बनाया गया कोठिया बस स्टैंड छोटा पड़ सकता था. ऐसे में पुलिस-प्रशासन को कठिनाई होती. कोठिया के पास जाम की हालत भी बन सकती थी. इसी आशंका पर पुलिस-प्रशासन कांवरिया, श्रद्धालुओं के बाहरी गाड़ियों के स्टैंड के लिये जगह की तलाश में थी.
 
डीसी राहुल कुमार सिन्हा व एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने कोठिया ओपी प्रभारी डीएसपी अरुण कुमार राय, सीआर डीएसपी अजय कुमार सिन्हा व जसीडीह थाना प्रभारी डीएन आजाद की मौजूदगी में गिधनी मोड़ के आगे यज्ञ मैदान व दर्दमारा स्थित परित्राण मेडिकल कॉलेज के सामने फील्ड का मुआयना कर दोनों जगह बाहरी स्टैंड के रुप में उपयोग करने का निर्णय लिया. दोनों खाली मैदान की साफ-सफाई कर सुरक्षाकर्मियों के रहने व बिजली-बत्ती लगाने का निर्देश दिया गया. ताकि रविवार व सोमवार की भीड़ बढ़ने पर दोनों जगह को स्टैंड के तौर पर उपयोग लाया जा सके.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement