26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांवरियों की बढ़ रही कतार, 82 हजार जलार्पण

देवघर : सावन के दूसरे दिन भी कांवरियों की संख्या में पहले की अपेक्षा अधिक तादाद देखी गयी. गुरुवार को पट बंद होने तक 82,425 कांवरियों ने जलार्पण किया. 1425 कांवरियों ने शीघ्रदर्शनम कूपन के माध्यम से जल चढ़ाया. बाबा मंदिर का पट निर्धारित समय पर खुलने के बाद पुरोहित समाज की ओर से कांचा […]

देवघर : सावन के दूसरे दिन भी कांवरियों की संख्या में पहले की अपेक्षा अधिक तादाद देखी गयी. गुरुवार को पट बंद होने तक 82,425 कांवरियों ने जलार्पण किया. 1425 कांवरियों ने शीघ्रदर्शनम कूपन के माध्यम से जल चढ़ाया. बाबा मंदिर का पट निर्धारित समय पर खुलने के बाद पुरोहित समाज की ओर से कांचा जल पूजा की गयी.

गर्भ गृह में अरघा लगाने के बाद पुजारी सुनील तनपुरिये ने बाबा भोलेनाथ की सरदारी पूजा संपन्न की. सुबह चार बजे से आम कांवरियों के लिए पट खोला गया. तबतक कांवरियों की कतार जलसार पार्क तकरीबन डेढ़ किमी तक पहुंच चुकी थी. दोपहर दो बजे के बाद भीड़ में थोड़ी कमी देखी गयी. कांवरियों को सीधे नेहरु पार्क से इंट्री कराने की सुविधा को बहाल कर दी गयी.

व्यवस्था पर नजर रखते दिखे आला अधिकारी : व्यवस्था पर पूरी तरह से नजर बनाये रखने के लिये बाबा मंदिर का पट खुलने के पूर्व से ही एसडीएम विशाल सागर प्रशिक्षु आइएएस के अलावा एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव मंदिर में जमे रहे. जलार्पण प्रारंभ होते ही डीसी राहुल कुमार सिन्हा भी मंदिर पहुंच कर कंट्रोल रूम से पूरे व्यवस्था पर देर तक नजर बनाये रखे.
उसके बाद डीसी ने मंदिर परिसर से लेकर पूरे नेहरू पार्क व बीएड कॉलेज का जायजा लिया. मौके पर बाबा मंदिर प्रभारी अंजनी कुमार दुबे, सहायक प्रभारी डॉ सुनील तिवारी, डॉ सत्येंद्र चौधरी, डॉ आनंद तिवारी, प्रबंधक रमेश परिहस्त आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें