36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मधुपुर : सबस्टेशन में जड़ा ताला, ठप की बिजली आपूर्ति

मधुपुर : विद्युत विभाग के कर्मियों ने भाजपा नगर अध्यक्ष अवनी भूषण व उसके समर्थकों पर शनिवार की रात को पटवाबाद सब स्टेशन में जाकर ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार का आरोप लगाते हुए रविवार को वे लोग शहर व ग्रामीण अंचलों की बिजली आपूर्ति ठप कर पटवाबाद में ही […]

मधुपुर : विद्युत विभाग के कर्मियों ने भाजपा नगर अध्यक्ष अवनी भूषण व उसके समर्थकों पर शनिवार की रात को पटवाबाद सब स्टेशन में जाकर ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार का आरोप लगाते हुए रविवार को वे लोग शहर व ग्रामीण अंचलों की बिजली आपूर्ति ठप कर पटवाबाद में ही सब स्टेशन परिसर में धरना पर बैठ गये.

विद्युत कर्मियों ने मारपीट करने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए अपनी सुरक्षा की भी मांग प्रशासन से की. इस दौरान विद्युत कर्मियों ने घटना के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.
बताया जाता है कि विद्युत कर्मी दोपहर 11.30 बजे एकजुट होकर पटवाबाद स्थित पावर सब स्टेशन पर गये और वहां के तीनों विद्युत फीडर को पूरी तरह से ठप कर दिया. तीनों फीडर को बंद करने के बाद सब स्टेशन गेट पर ताला जड़ दिया और मुख्य दरवाजे पर धरना प्रदर्शन किया. घटना की जानकारी होने पर कार्यपालक दंडाधिकारी संजय कुमार सिन्हा व पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंचे.
इस दौरान विद्युत विभाग के सहायक अभियंता रौशन कुमार व कनीय अभियंता अरुण तिग्गा आदि भी पहुंचे. कार्यपालक दंडाधिकारी ने मौके पर भाजपा नगर अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं को भी बुलाया. दंडाधिकारी सिन्हा ने दोनों पक्षों को समझा बुझा कर मामला शांत कराया. उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के गलती का परिणाम जनता को नहीं भुगतना चाहिए.
इसलिए छोटे मोटे विवाद को खत्म कर बिजली लाइन चालू करें. इस दौरान नगर अध्यक्ष ने सार्वजनिक रूप से अपनी गलती स्वीकार करते हुए कर्मियों से माफी मांगी. इसके डेढ़ घंटे बाद एक बजे ग्रामीण इलाकों का बिजली आपूर्ति चालू किया गया. जबकि फाॅल्ट को दुरुस्त करने के बाद शहरी क्षेत्र का विद्युत आपूर्ति तीन घंटा बाद चालू किया जा सका.
क्या है आरोप: धरना प्रदर्शन पर बैठे विद्युत कर्मियों का आरोप है कि शनिवार रात साढ़े दस बजे भाजपा नगर अध्यक्ष अन्य कार्यकर्ताओं के साथ पटवाबाद पावर सब स्टेशन पहुंच कर ड्यूटी पर तैनात स्विच मैन शिवध्यान राम और प्रकाश मंडल के साथ अभद्र व्यवहार व मारपीट की.
कहते हैं भाजपा नगर अध्यक्ष
अवनी भूषण ने कहा कि रात को शहरी व ग्रामीण इलाकों की बिजली आपूर्ति बंद थी. बिजली बंद के कारण को जानने के लिए उन्होंने पटवाबाद पावर सब स्टेशन व विभागीय अभियंता को कई बार फोन किया. जब फोन किसी ने नहीं उठाया तो वे लोग पटवाबाद गये और विद्युत कर्मियों से बिजली बंद रहने का कारण जाना.
जिसमें बताया गया कि गलत तरीके से शॉट डाउन अनाधिकृत कर्मियों द्वारा लिया गया है. शॉट डाउन लेने के लिए सिर्फ दो ही कर्मी अधिकृत थे. मारपीट व अभद्र व्यवहार का आरोप गलत है.
पूर्व में भी मारपीट की प्राथमिकी हो चुकी है
भाजपा नगर अध्यक्ष अवनी भूषण व अन्य पर 22 दिसंबर को विद्युत विभाग के तत्कालीन सहायक अभियंता विनोद कुमार ने कुंडु बंगला स्थित कार्यालय घुस कर गाली गलौज, मारपीट व सरकारी काम में बाधा का मामला दर्ज कराया था. जिसकी जांच अभी चल रही है. हालांकि भाजपा नगर अध्यक्ष ने भी दूसरे दिन सहायक अभियंता विनोद कुमार पर मामला दर्ज कराया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें