Advertisement

devgarh

  • Jul 10 2019 7:41AM
Advertisement

देवघर :मॉब लिंचिंग पर बोले सीएम, सांप्रदायिक सौहार्द्र नहीं बिगाड़ने देंगे, राष्ट्र व विकास विरोधियों को बख्शा नहीं जायेगा

देवघर :मॉब लिंचिंग पर बोले सीएम, सांप्रदायिक सौहार्द्र नहीं बिगाड़ने देंगे, राष्ट्र व विकास विरोधियों को बख्शा नहीं जायेगा
देवघर सर्किट हाउस में कैबिनेट के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास प्रेस से हुए रू-ब-रू, कहा
 
देवघर : देवघर को अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक स्थल के रूप में विकसित करेंगे. इसके लिए सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है. देवघर आने वाले तमाम श्रद्धालु अच्छी अनुभूति लेकर जायें, इसके लिए इस बार श्रावणी मेला का नारा है स्वच्छता और विनम्रता. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रेस वार्ता में कही. मुख्यमंत्री ने कहा : देवघर को स्वच्छ बनाने में देवघर के लोग आगे आयें. खास कर बाजारों में दुकानदार गंदगी फैलाने के बजाये, डस्टबीन रखें. यदि ऐसा नहीं करते हैं तो निगम एक्ट के तहत कार्रवाई होगी.
 
चिह्नित किये जायेंगे राष्ट्र विरोधी व विकास विरोधी : मुख्यमंत्री ने कहा कि मॉब लिंचिंग न हो इसके लिए झारखंड सरकार ने कड़े कदम उठाये हैं. दोषियों को स्पीडी ट्रायल के जरिये सजा दिलायी गयी है. राष्ट्र विरोधी व विकास विरोधी को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया गया है. मॉब लिंचिंग की आड़ में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है. ऐसे नेता जो इसे बढ़ावा दे रहे हैं वैसे लोगों को भी चिह्नित कर कार्रवाई का आदेश दिया गया है. 
 
मुख्यमंत्री ने पीएफआइ जैसे संगठनों की गतिविधियों पर भी पैनी निगाह रखने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसी चीजों में राजनीति नहीं होनी चाहिए. ऐसे नेता भी सावधान हो जायें जो वोट की खातिर सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ रहे हैं. क्योंकि समाज को बांटने की गंदी राजनीति ठीक नहीं है. 
 
दुष्कर्म की घटना सामाजिक विकृति : मुख्यमंत्री ने कहा कि आये दिन दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है. बाप बेटी का, चाचा भतीजी के साथ गलत काम कर रहे हैं. ये सामाजिक विकृति है. ये जो विकृति आयी है इसे सामाजिक जागरुकता से ही खत्म किया जा सकता है. कानून तो अपना काम कर रहा है एफआइआर हो रहा है दोषी जेल जा रहे हैं लेकिन समाज को इसके लिए आगे आना होगा.
 
देवघर को अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक स्थल बनायेंगे 

सीएम ने झारखंडवासियों के लिए मांगा आशीर्वाद
 
देवघर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार की सुबह बाबा दरबार में हाजिरी लगायी. वे सुबह 8:45 बजे बाबा मंदिर पहुंचे, यहां मंदिर स्टेट पुरोहित श्रीनाथ पंडित ने विधिवत संकल्प कराने के पश्चात मंदिर के प्रशासनिक भवन में भगवान गणेश व गौरी की पूजा संपन्न कराया.
उसके बाद मुख्यमंत्री ने गर्भगृह में प्रवेश किया. यहां मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त ने मंत्रोच्चारण के साथ पूजा-अर्चना संपन्न कराया. गर्भ गृह से निकल कर सीएम ने माता पार्वती की भी पूजा की. इस दौरान मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही. पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने  कहा कि बाबा का मैं पुराना भक्त हूं. लगातार बाबा मंदिर आकर पूजा-अर्चना करता रहा हूं. कांवर यात्रा भी मैंने की है. बाबा से जब भी मैंने कुछ मांगा, उसे बाबा ने पूरा किया. इस बार मैंने बाबा से अपने लिए कुछ नहीं मांगा है, सिर्फ और सिर्फ पूरे झारखंडवासियों के लिए हमने आशीर्वाद मांगा है.
 
झलकियां
 
 तेज बारिश के बीच चलता रहा बैठकों का दौर
बारिश में छाता लेकर बैठक के लिए जा रहे थे सचिव व अधिकारी
मंत्री लुईस मरांडी व नीरा यादव एक साथ आयी बैठक में 
बैठक कक्ष के बाहर  फव्वारे से गुलाब जल का किया जा रहा था छिड़काव 
बारिश में सर्किट हाउस  कैंपस में जगह-जगह खड़े थे अधिकारी 
सर्किट हाउस कैंपस व बाहर में था वाहनों का काफिला 
विभागीय मंत्री अपने-अपने कक्ष में संबंधित अधिकारियों से ली देवघर में चल रही योजना की जानकारी
बारिश में भी दिन भर सर्किट हाउस में जमे रहे भाजपा कार्यकर्ता 
सर्किट हाउस गेट पर सीएम से मिलने पहुंची थीं एनआरएचएम कर्मी
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement