36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छह दिनों से पोस्टमार्टम हाउस में सड़ रहे चार शव

देवघर : पोस्टमार्टम हाउस में पिछले छह दिनों से चार शव सड़ रहे हैं. इसे हटाने व डिस्पोजल के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखने के कारण दुर्गंध फैल रही है. इससे उस रास्ते से लोगों का गुजरना मुश्किल हो रहा है. वहीं पोस्टमार्टम हाउस के आसपास […]

देवघर : पोस्टमार्टम हाउस में पिछले छह दिनों से चार शव सड़ रहे हैं. इसे हटाने व डिस्पोजल के लिए कोई पहल नहीं की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम हाउस में रखने के कारण दुर्गंध फैल रही है. इससे उस रास्ते से लोगों का गुजरना मुश्किल हो रहा है. वहीं पोस्टमार्टम हाउस के आसपास मुहल्ले में रह रहे लोगों घर छोड़ कर दूसरी जगह रहने को मजबूर हैं.

मुहल्लेवासियों ने कई बार स्वास्थ्य विभाग को लिखित दी, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है. बताते चलें की जसीडीह रेल थाना, जसीडीह थाना, बैद्यनाथधाम ओपी समेत एक और थाना का शव 17 व 19 जून को रखा गया है, जो सभी अज्ञात है. इसे पाेस्टमार्टम हाउस से अबतक न तो हटाया जा सका है और ना ही इसका डिस्पोजल किया जा सका है.
जबकि किसी भी शव को पोस्टमार्टम हाउस में मात्र 72 घंटे तक ही रखा जा सकता है. वह भी डीप फ्रीजर में, जबकि देवघर पोस्टमार्टम हाउस में ना डीप फ्रीजर है और ना ही कोई अन्य व्यवस्था. एेसे में पोस्टमार्टम हाउस समेत आसपास मुहल्ले में दुर्गंध फैल रहा है. यह मामला मानवाधिकार नियमों का भी खुला उल्लंघन का है, बावजूद इस पर किसी का ध्यान नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें